चुनावी विवाद में गटका जहर, ग्राम पंचायत सदस्य के पति ने किया सुसाइड का प्रयास

Panchayat member attempt to suicide and takes poison in dispute
चुनावी विवाद में गटका जहर, ग्राम पंचायत सदस्य के पति ने किया सुसाइड का प्रयास
चुनावी विवाद में गटका जहर, ग्राम पंचायत सदस्य के पति ने किया सुसाइड का प्रयास

डिजिटल डेस्क,वर्धा। चुनावी विवाद कई बार इतने गंभीर मोड़ पर आ जाते हैं कि जान लेना और जान देने पर भी लोग उतारू हो जाते हैं। ऐसा ही वाकया वर्धा के हीरापुर ग्राम पंचायत में सामने आया  जिसमें सालोड हीरापुर ग्राम पंचायत की सदस्य के पति ने सरपंच पद को लेकर चल रहे विवाद के चलते जहर गटक लिया। फिलहाल उसे गंभीर स्थिति में सावंगी मेघे स्थित अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। चर्चा है कि, नवनिर्वाचित सरपंच द्वारा चुनाव से पूर्व उसे धमकाया गया था जिस कारण ग्रा.पं.सदस्य के पति ने जहर गटककर खुदकुशी का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार सालोड हीरापुर ग्राम पंचायत में 17  सदस्य हैं। सालोड ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा अपने पद से इस्तीफा दे दिए जाने के कारण फिर से सरपंच पद के लिए चुनाव हुए जिसके लिए ग्रापं सदस्य नाना देशमुख तथा रूपराव सावरकर ने नामांकन दाखिल किए थे। सालोड ग्राम पंचायत कार्यालय में मंगलवार दोपहर हुए चुनाव के दौरान एक वोट से नानाजी उर्फ मिलिंद देशमुख को जीत हासिल हो गई। पराजित उम्मीदवार रूपराव सावरकर को 8 एवं नवनिर्वाचित सरपंच नानाजी देशमुख को 9 वोट मिले। 

घटना को सरपंच पद के चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। चर्चा है कि, नवनिर्वाचित सरपंच नाना देशमुख ने दीपक बबनराव भोयर को चुनाव से पूर्व धमकाया था। नवनिर्वाचित सरपंच नाना देशमुख तथा दीपक भोयर अलग-अलग पार्टी के हैं और दीपक भोयर चाहता था कि, उसकी पत्नी सरपंच बने लेकिन नाना देशमुख ने इस बात को लेकर उसे धमकाया था जिस कारण दीपक भोयर की पत्नी नामांकन दाखिल नहीं कर पायी थी। इस पर दीपक भोयर ने अपनी पत्नी को नाना देशमुख को वोट न देने के लिए कहा था परंतु उसकी पत्नी ने उसे वोट कर दिया, जिस कारण एक वोट से देशमुख सरपंच पद पर निर्वाचित हो गए। इसके बाद संतप्त होकर दीपक भोयर ने जहर पी लिया। पुलिस ने दीपक भोयर का बयान दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

Created On :   6 Jun 2018 6:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story