गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई

PM Modi congratulates on BJPs victory in Guwahati Municipal Corporation elections
गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई
नगर निगम चुनाव गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत हुई है। इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों को शानदार जनादेश देने के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, धन्यवाद गुवाहाटी, इस प्यारे शहर के लोगों ने एक शानदार जनादेश दिया है। असम बीजेपी विकास के एजेंडे पर काम कर रही है। उन्होंने सीएम के तहत राज्य सरकार की मेहनत को भी आशीर्वाद दिया है। हिमंत बिस्व सरमा की कड़ी मेहनत के लिए हर बीजेपी कार्यकर्ता को मेरा आभार।

पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए और गुवाहाटी के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, बीजेपी प्रमुख जे.पी. नड्डा ने ट्वीट किया, हमारी पार्टी पर अपार विश्वास के लिए मैं गुवाहाटी के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। यह जीत पीएम नरेंद्र मोदी जी के सक्षम नेतृत्व में लोगों के अटूट विश्वास का एक और प्रमाण है। सीएम हेमंत बिस्वा और बीजेपी केहर कार्यकर्ता को बहुत-बहुत बधाई।

गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) चुनाव में 60 सीटों में से 58 सीटें बीजेपी और उनकी सहयोगी दल के खाते में गई हैं। जबकि एक-एक सीट आम आदमी पार्टी (आप) और असम जातीय परिषद (एजेपी) की झोली में गई। असम राज्य चुनाव आयोग के परिणामों के अनुसार, बीजेपी (52 वार्ड) और उसके सहयोगी असम गण परिषद (6 वार्ड) ने 58 वाडरें में जीत हासिल की, जिनमें तीन पहले भगवा पार्टी के उम्मीदवारों द्वारा निर्विरोध चुने गए थे। आप उम्मीदवार मासूम बेगम ने वार्ड नंबर 42 पर जीत हासिल की, जबकि एजेपी उम्मीदवार हुकुम चंद अली ने बीजेपी उम्मीदवारों को हराकर वार्ड नंबर एक में जीत हासिल की। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इस बार नौ साल के अंतराल के बाद हुए जीएमसी चुनावों में अपना खाता नहीं खोल सकी।

(आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story