प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में 36वें नेशनल गेम्स का किया उद्घाटन

PM Modi inaugurates 36th National Games in Ahmedabad
प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में 36वें नेशनल गेम्स का किया उद्घाटन
अहमदाबाद प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में 36वें नेशनल गेम्स का किया उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन किया। 12 अक्टूबर को समाप्त होने वाले नेशनल गेम्स में 36 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 7,000 एथलीट भाग ले रहे हैं।

सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा नीत राजग की सरकार बनने के बाद खेलों के लिए बजटीय आवंटन बढ़ा है, जिसके परिणामस्वरूप भारतीय खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरव हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, पहले हमारे खिलाड़ी 100 अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों में 25 विषयों में भाग लेते थे, जो अब 300 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों में 40 विषयों तक हो गया है। सरकार नई पीढ़ी को प्रशिक्षित करने के लिए संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के कौशल का उपयोग करने की भी योजना बना रही है।

उन्होंने आगे कहा, देश में अब खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अगर युवा खेल के क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं तो वे अन्य क्षेत्रों में भी सफल हो सकते हैं। प्रधानमंत्री ने युवाओं को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए तीन सी प्रतिस्पर्धा, प्रतिबद्धता और निरंतरता पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story