दैनिक भास्कर हिंदी: अवैध शराब का जखीरा बरामद, दो दिन में 19 प्रकरण दर्ज

June 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, मंडला। पुलिस ने अवैध शराब पर नकेल कसते हुए महाराजपुर थाना क्षेत्र के मोहनटोला के पास एक दुकान से बड़ी मात्रा में अग्रेंजी शराब पकड़ी है। मौके पर 1 पेटी हंटर बियर,1 पेटी गोवा व्हिस्की,1 पेटी मेकडोवेल्स व्हिस्की, मेकडोवेल्स व्हिस्की के 9 क्वार्टर, इंपिरियल ब्लू व्हिस्की 18 क्वार्टर, गोवा व्हिस्की के 18 क्वार्टर तथा देशी शराब के 63 क्वार्टर जिसकी कीमत 50 हजार रूपए तथा 6,300 रूपए नगद, 1 एमआई कंपनी का मोबाईल भी बरामद किया गया। आरोपी सतीश राय पर धारा 34 ए, 36 आबकारी अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

बताया जा रहा है कि SP राकेश कुमार सिंह के द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान में रेत, शराब के अवैध विक्रय के साथ स्मैक, गांजे की खेप पर कार्रवाई की गई है। SDOP एव्ही सिंह ने बताया कि SP राकेश कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि महाराजपुर मोहनटोला में नाके के पास सतीश राय अपनी दुकान में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब विक्रय कर रहा है और हाल में ही एक बड़ी खेप शराब की पहुंची। SP के निर्देश पर SDOP मंडला एव्ही सिंह व बल के द्वारा गत रात्रि मोहनटोला स्थित नाके के पास सतीश राय की दुकान में दबिश दी गई। पुलिस के पहुंचते ही आरोपी के पसीने छूट गए। अंदर तलाशी लेने पर मुखबिर की खबर सटीक निकली। आरोपी सतीश राय के यहां कई ब्राड की शराब मिली।

इन थानो में दर्ज प्रकरण
पुलिस अधीक्षक मंडला के निर्देशन में पुलिस ने  विगत 2दिवस में अवैध शराब के विरूद्ध लगातार कार्यवाही करते हुए चौकी हिरदेनगर, चौकी पिण्डरई, चौकी अंजनिया, नैनपुर, कोतवाली, बिछिया,  मोहगांव, निवास, बीजाडांडी के प्रभारियों द्वारा कार्यवाही करते हुए अवैध शराब के 19 प्रकरण दर्ज करते हुए कुल 59 लीटर कच्ची शराब, 18 बियर, 33 क्वार्टर अंग्रेजी शराब, 65 क्वार्टर देशी शराब के जप्त किया गया है। शराब के अवैध विक्रय में आबकारी का अमला निष्क्रिय है। अधिकारी और ठेकेदार से मिलीभगत के कारण बम्हनी समूह में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके चिरईडोगरी टिकरवारा समेत कई जगह अवैध ठिकाने है। जहा से शराब कम दामो में धड़ल्ले से बेची जा रही है।