पुलिस ने एएसआई के 6 हमलावरों को पीछा कर जंगल से दबोचा, अवैध शराब और कट्टा बरामद 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पुलिस ने एएसआई के 6 हमलावरों को पीछा कर जंगल से दबोचा, अवैध शराब और कट्टा बरामद 

डिजिटल डेस्क  टीकमगढ़ । पुलिस ने घेरा तो मालपीथा में कार छोड़कर आरोपी जंगल में भाग निकले। पीछा करने में दो आरक्षक भी घायल हो गए, आखिरकार पुलिस को सफलता हासिल हुई। एएसआई से मारपीट और अपहरण की कोशिश के मामले में 24 घंटे के भीतर सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनसे अवैध शराब, दो देशी कट्टा मय राउंड मोहनगढ़ थाना पुलिस ने जब्त किए हैं। एमपी-यूपी बॉर्डर पर सोमवार को शराब का अवैध परिवहन रोकने पर आरोपियों ने एएसआई को पीटा था और चार पहिया वाहन में डालकर अगवा करने की कोशिश की थी। 
ग्रामीणों के आ जाने पर आरोपी बिना नम्बर का दो पहिया वाहन छोड़कर भाग गए थे।
मामला यह है कि थाना मोहनगढ़ में पदस्थ एएसआई शेख मदीन ने छह लोगों के खिलाफ मारपीट, सरकारी काम में बाधा और 
अपहरण के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई थी। आईजी अनिल शर्मा, डीआईजी विवेक राज सिंह के मार्गदर्शन में एसपी अनुराग सुजानिया ने मामले तुरंत एक्शन लिया। एएसपी एमएल चौरसिया और एसडीओपी जतारा योगेंद्र सिंह भदौरिया के निर्देशन में टीम का गठन किया। टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी प्रभु केवट को एक पेटी अवैध देशी शराब और मोटरसाइकिल के साथ पकड़ा। आरोपी चालीराजा को अपराध में प्रयुक्त बाइक और आरोपी सुमन खंगार को बिहारीपुरा पहाडिय़ा के पास से गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ की गई। आरोपियों ने बताया कि गाड़ी में सवार अन्य आरोपी मालपीथा की तरफ गए हैं। 
न्यायालय में पेश कर भेजा जेल
मोहनगढ़ थाना पुलिस टीम ने एंबुश लगाकर अपराध में प्रयुक्त ब्रेजा कार को मालपीथा के पास घेरकर रोका। जिसमें बैठे आरोपी जंगल की तरफ  भागे। आरोपियों का पीछा करते समय आरक्षक आनंद सुड़ेले एवं आरक्षक शैलेंद्र चौधरी को चोटें आईं। काफी प्रयास के बाद आरोपी कैलाश जडिय़ा को देशी कट्टा मय राउंड, बबलू खान को देशी कट्टा मय राउंड सहित पकड़ा। आरोपी भैया लाल कुशवाहा को अपराध में प्रयुक्त कार क्रमांक एमपी 36 सी 4396 के साथ मालपीथा से गिरफ्तार किया गया। मोहनगढ़ थाना प्रभारी डीएस ठाकुर ने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय टीकमगढ़ पेश किया गया। जहां से जेल भेजा गया है। कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल मौर्य, मोहनगढ़ थाना प्रभारी उपनिरीक्षक डीएस ठाकुर, बंधा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक नितेश जैन, साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक मयंक नगायच, आरक्षक रहमान, प्रभुदयाल, मुकुंदी प्रजापति, शैलेंद्र, आनंद, सुमित, सुनील, मोहन, विष्णु, नेहा, पूनम, यशवंत, सत्येंद्र, महेंद्र, अंकुल एवं स्काउट-गाइड सीनियर रोवर अर्जुन यादव की भूमिका रही।
 

Created On :   13 May 2020 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story