दैनिक भास्कर हिंदी: ढाबा की आड़ में बिक रही थी अवैध शराब, पुलिस ने की छापेमारी

June 2nd, 2018

भास्कर न्यूज, मंडला। बीती रात SDOP व दल ने हाइवे पर स्थित फौजी ढाबा में दबिश दी। यहां से पुलिस को बड़ी मात्रा में शराब मिली। आरोपी ढाबा की आड़ में वाईन शॉप चला रहा था। मौके पर 3 पेटी किंगफिशर बियर, 1 पेटी ब्लेंडर्स प्राइड के क्वार्टर, मैकडोवल्स व्हिस्की के 15 क्वार्टर, देशी शराब के 20 क्वार्टर बरामद किए गए। ढाबा संचालक गुरूदास पिता दयाल सिंह के खिलाफ महाराजपुर थाने में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

बताया गया है कि जिले में अवैध कार्यों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई के लिए SP राकेश कुमार सिंह के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। मंडला पुलिस ने अवैध रेत, अवैध शराब के साथ स्मैक, गांजे की बड़ी खेपों को पकड़ा है। SDOP मंडला एव्ही सिंह ने स्टाफ के साथ गत रात्रि फौजी ढाबा में दबिश दी। जहां पर भारी मात्रा में शराब अवैध विक्रय के लिए रखी हुई थी। जिसे देखकर पुलिस की आंखे फटीं रह गई। इसके पहले भी ओरापी के यहां पुलिस की कार्रवाई हो चुकी है। आरोपी लंबे समय से शराब का अवैध कारोबार कर रहा है।

चालीस पाव देशी मिली
पुलिस चौकी हिरदेनगर द्वारा रामनगर में आरोपी गणेश पिता बिग्गिलाल विश्वकर्मा 39 वर्ष निवासी रामनगर से 21 पाव देशी शराब और ग्राम पदमी में सीताराम पिता नंदुलाल रघुवंशी 35 वर्ष निवासी खरदेवरा को 19 पाव देशी शराब मिली है। आरोपीयों के द्वारा शराब का अवैध विक्रय किया जा रहा था। आरोपी लाइसेंसी दुकान से अधिक दाम पर शराब बेचते है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध 34 आबकारी एक्ट अंतर्गत कार्यवाही की गई।

चार सौ एक प्रकरण
बताया गया है कि SP के इस अभियान में मंडला पुलिस ने गत पांच माह में 401 प्रकरण बनाकर 402 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपीयों के कब्जे से 150 बोतल बियर, अंग्रेजी देशी शराब के 700 क्वार्टर, हाईरेंज की 15 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की गई। गांजे की खेप पकड़ने में सफलता मिली। परिवहन एवं विक्रय करने पर 9 प्रकरण गांजे को पंजीबद्ध कर 12 तस्करो को पकड़ा गया। जिनके कब्जे से 110 किलो ग्राम गांजा जब्त किया गया। स्मैक के 2 प्रकरण में 2 आरोपियों से करीब 3 लाख रूपये कीमत की  25 ग्राम स्मैक जब्त की गई।

इनका कहना है    
अवैध शराब, जुआ सट्टा, रेत का अवैध परिवहन व उत्खनन तथा गांजा स्मैक के विरूद्ध कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। जो भी अवैध कार्यों में संलिप्त है, उसे बख्शा नहीं जाएगा।
राकेश कुमार सिंह,SP मंडला.