पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियां पूरी, एसपीजी ने कब्जे में लिया एयरपोर्ट

Preparations for PM Narendra Modis arrival, SPG occupied airport
पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियां पूरी, एसपीजी ने कब्जे में लिया एयरपोर्ट
पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियां पूरी, एसपीजी ने कब्जे में लिया एयरपोर्ट

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंडला दौरे को लेकर सुरक्षा-व्यवस्थाओं की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। रविवार को दिल्ली से पहुंची SPG की एक टीम ने डुमना एयरपोर्ट को अपने कब्जे में लेकर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। इसी तरह बाहरी और वैकल्पिक व्यवस्थाओं का मोर्चा पुलिस-प्रशासन की टीमों ने संभाल लिया। PM मोदी एयरपोर्ट के बाहर तो आएंगे नहीं, लेकिन प्रोटोकॉल के तहत उनके लिए सुरक्षा के साथ विश्राम व स्वास्थ्य की वैकल्पिक व्यस्थाएं की गई हैं।

सर्किट हाउस से डुमना एयरपोर्ट तक पुलिस ने सुरक्षा का जाल बिछाया है, जिसमें 1000 हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारी-कर्मचारी लगाए जा रहे हैं। रविवार की सुबह पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में सभी पुलिस टीमों को रूट और उनकी ड्यूटी के बारे में जानकारियां देने के बाद अपनी-अपनी पोजीशन पर पहुंचने के लिए आदेश दिया गया। दिन में दो बार पूरे रूट की रिहसर्ल भी की गई। कुछ कमियां और तकनीकी परेशानियों को चिन्हित करके उनमें सुधार कराया गया। 

आज  फाइनल रिहर्सल 
मंगलवार 24 अप्रैल को PM मोदी के आगमन से पहले सोमवार को पुलिस अपनी फाइनल रिहर्सल करेगी। जिसकी कमांड आईजी अनन्त कुमार सिंह करेंगे। प्रधानमंत्री जी के आगमन को लेकर सुरक्षा के साथ अन्य सभी व्यवस्थाएं लगभग पूरी कर ली गई हैं, सोमवार को फाइनल रिहर्सल की जाएगी।
-गुरुप्रसाद पारशर, एएसपी शहर   

पंचायतों की राष्ट्रीय कार्यशाला आज

जबलपुर में समारोह का प्रथम सत्र 23 अप्रैल को दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। इस सत्र में जबलपुर के सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, तेलंगाना के पंचायती राज मंत्री जे कृष्ण राव तथा त्रिपुरा के उप मुख्यमंत्री एवं ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री जिश्नु देव वर्मा, मप्र के पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव, केन्द्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला भी शामिल होंगे। जबलपुर के समारोह में विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ जीपी, डीपी, पंचायतों में आर्थिक विकास और आयोजन, पंचायतों में सामाजिक विकास और सतत् विकास लक्ष्य तथा युवा पंचायत-नया भारत नई सोच, डिजिटल पंचायत के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों का कायाकल्प तथा स्वच्छ भारत अभियान पर अपने विचार व्यक्त करेंगे।

कार्यशाला में भारत सरकार के पंचायत राज मंत्रालय के सचिव अमरजीत सिन्हा, अपर सचिव डॉ. बाला प्रसाद और शालिनी प्रसाद भी शिरकत करेंगे। राष्ट्रीय कार्यशाला में देशभर के करीब एक हजार पंचायत प्रतिनिधि और पंचायत राज पदाधिकारी तथा 500 अधिकारी शामिल होंगे। ये सभी 24 अप्रैल को मंडला भी जाएंगे, जहां करीब 200 पंचायत प्रतिनिधियों को विभिन्न श्रेणियों में प्रधानमंत्री द्वारा पुरस्कृत व सम्मानित किया जाएगा ।

 

Created On :   23 April 2018 7:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story