अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रियंका ने लखनऊ में की मौन व्रत की अगुवाई

Priyanka leads a silent fast in Lucknow demanding the sacking of Ajay Mishra
अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रियंका ने लखनऊ में की मौन व्रत की अगुवाई
लखीमपुर खीरी कांड अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रियंका ने लखनऊ में की मौन व्रत की अगुवाई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की अपनी मांग के समर्थन में सोमवार को लखनऊ में मौन व्रत का नेतृत्व किया, जिनके बेटे पर एसयूवी से किसानों को कुचलने का आरोप है। लखनऊ में पार्टी द्वारा मौन व्रत कार्यक्रम दोपहर 3 बजे शुरू हुआ, जबकि देश के बाकी हिस्सों में यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चला।

राज्य पार्टी प्रमुख अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और पी.एल. पुनिया और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा हाथों में तख्तियां लिए प्रियंका के साथ बैठी थीं, जिस पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की उनकी मांग लिखी हुई थी। पार्टी नेताओं ने जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के चरणों में मौन व्रत का मंचन किया।

इससे पहले, लखनऊ में कार्यक्रम में देरी के बारे में बात करते हुए, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि पुलिस ने उनसे अपने धरने का समय और स्थान बदलने का आग्रह किया था क्योंकि उत्तर प्रदेश के नए मुख्य न्यायाधीश का शपथ ग्रहण होना था। प्रियंका लखीमपुर खीरी कांड के आरोपियों के खिलाफ एक अभियान का नेतृत्व कर रही हैं और यहां तक कि उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था, जब वह मृतक किसानों के परिवारों से मिलने जा रही थीं। रविवार को वाराणसी में अपनी रैली में, उन्होंने घोषणा की थी कि वह लखीमपुर खीरी कांड पर तब तक लड़ना जारी रखेंगी जब तक कि मंत्री अपने पद से हटकर निष्पक्ष जांच का मार्ग प्रशस्त नहीं कर देते।

(आईएएनएस)

 

Created On :   11 Oct 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story