नीलाम हुई माफिया सरगना दऊद की संपत्ति, मिर्ची के घर का नहीं मिला खरीदार

Property of Dawood auctioned, No buyer found for Mirchis house
नीलाम हुई माफिया सरगना दऊद की संपत्ति, मिर्ची के घर का नहीं मिला खरीदार
नीलाम हुई माफिया सरगना दऊद की संपत्ति, मिर्ची के घर का नहीं मिला खरीदार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम और उसके परिवार के दो प्लॉट तथा पेट्रोल पंप के लिए बनाई गई एक इमारत नीलाम हो गई है। रत्नागिरी के खेड तालुका में मुंबका गांव में स्थित इन संपत्तियों को रविंद्र काटे नाम के एक व्यक्ति ने खरीदा है जो वहीं रहते हैं। संपत्तियों के लिए उन्होंने 1 करोड़ 10 लाख रुपए की बोली लगाई। तकनीकी वजहों ने पिछली बार आखिरी समय में इन संपत्तियों की नीलामी रोक दी गई थी। वहीं दाऊद के करीबी रहे इकबाल मिर्ची की मुंबई में स्थित फ्लैट का इस बार भी कोई खरीदार नहीं मिला। 

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मेनिपुलेटर्स (संपत्ति जब्ती) कानून (साफेमा) के तहत मंगलवार को इन संपत्तियों की नीलामी की गई। इसके लिए बंद लिफाफे में बोली मंगाई गई थी। दाऊद की संपत्तियों के लिए न्यूनतम कीमत 1 करोड़ 9 लाख 15 हजार 500 रुपए रखी गई थी। काटे ने इसके लिए 1 करोड़ 10 लाख 1 हजार 51 रुपए की बोली लगाई थी। काटे ने बोली में शामिल होने के लिए 27 लाख 50 हजार रुपए डिपॉजिट भी जमा किया था। नीलाम की गई एक जर्जर इमारत सड़क के किनारे है और वहां पेट्रोल पंप हुआ करता था। यह संपत्ति दाऊद की बहन हसीना पारकर के नाम थी। काटे इस संपत्ति का व्यवसायिक इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके लिए उन्होंने 32 लाख 80 हजार रुपए बोली लगाई है। इसके अलावा 30 गुंठा जमीन के लिए 28 लाख 60 हजार और 50 गुंठा के प्लॉट के लिए 47 लाख 60 हजार की बोली काटे ने लगाई है। साफेमा के अतिरिक्त आयुक्त आर डिसूजा ने दाऊद की संपत्तियों को नीलाम करने में मिली सफलता पर खुशी जताई। इससे पहले नवंबर महीने में दाऊद और उसके परिवार से जुड़ी छह संपत्तियां नीलाम की गई थी जिसे अजय श्रीवास्तव और भूपेंद्र भरद्वाज नाम के दो वकीलों ने खरीदा था।

मिर्ची के फ्लैट का नहीं मिला खरीदार

दाऊद के करीबी रहे माफिया सरगना इकबाल मिर्ची के मुंबई के जुहू इलाके में स्थित 1245 स्वेयर फीट के फ्लैट को फिर कोई खरीदार नहीं मिला। मिल्टन अपार्टमेंट में स्थित इस फ्लैट की न्यूनतम कीमत 3 करोड़ 45 लाख रुपए रखी गई है। लेकिन कीमत ज्यादा होने का हवाला देकर कोई इसके लिए बोली नहीं लगा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक नियमों के तहत तीन बार नीलामी के दौरान अगर संपत्ति की बोली नहीं लगाई गई तो उनकी कीमत कम करने पर विचार किया जाता है। इसके अलावा ओशिवारा इलाके में स्थित 3.22 करोड़ के फ्लैट और अंधेरी के चार बंगला में स्थित 95.18 लाख के फ्लैट में भी किसी ने रुचि नहीं दिखाई। कोरोना संक्रमण के चलते नीलामी की प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की गई। 

 

Created On :   1 Dec 2020 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story