पंजाब सीएम ने लोगों से कहा- कोविड-19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से करें पालन

Punjab CM told people- strictly follow the guidelines of Covid-19
पंजाब सीएम ने लोगों से कहा- कोविड-19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से करें पालन
कोविड-19 पंजाब सीएम ने लोगों से कहा- कोविड-19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से करें पालन

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को राज्य स्तरीय कोविड-19 कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश देते हुए कहा कि सरकार कोरोनावायरस की ताजा लहर के मद्देनजर किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। सीएम ने चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक में सरकार की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए जनता से अनुरोध किया कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों, इनडोर और आउटडोर सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनें।

सीएम ने आगे कहा कि इसी तरह कोविड-19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना चाहिए। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि जिस किसी में भी कोविड-19 के लक्षण हों वह जांच करवाएं और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने सभी डिप्टी कमिश्नरों को अपने-अपने जिलों में व्यवस्थाओं की लगातार समीक्षा करने को भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए राज्य स्तरीय कोविड-19 कंट्रोल रूम स्थापित करने का फैसला लिया है। इसके अलावा सीएम ने कहा कि कोविड का टेस्ट करने वाले सभी अस्पतालों, लैबों और कलेक्शन केंद्रों को पॉजिटिव और निगेटिव रिजल्ट समेत टेस्टों की डिटेल राज्य सरकार के सीओवीए पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। सीएम ने यह भी कहा कि जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज और बूस्टर डोज नहीं ली वे जल्द से जल्द ले लें। सीएम ने अधिकारियों से इस संबंध में सरकार के फैसले का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 2,10,80,032 नमूने लिए जा चुके हैं और प्रतिदिन औसतन 2,500 आरटी-पीसीआर और आरएटी परीक्षण किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सब डिवीजन अस्पतालों में प्रत्येक शनिवार व रविवार को यह जांच की जा रही है। मान ने कहा कि पिछले तीन हफ्तों में औसत सकारात्मक दर 0.02 प्रतिशत है और पिछले दो महीनों से सकारात्मकता 0.1 से कम है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.bhagwantPunjab Politicsbhagwant 

Created On :   23 Dec 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story