comScore

पंजाब: नकली शराब पीने से 21 लोगों की मौत, बनाई गई SIT, सीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

पंजाब: नकली शराब पीने से 21 लोगों की मौत, बनाई गई SIT, सीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

हाईलाइट

  • अमृतसर, बटाला और तरनतारन में अब तक 21 लोगों की मौत
  • सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के तीन जगहों अमृतसर, बटाला और तरनतारन में नकली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है, साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड किया गया है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया, 29 जून की रात अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसीका में मुच्छल और तंग्रा में पांच लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद 30 जुलाई की शाम मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसके बाद दो और मौतें मुच्छल गांव में हुईं। दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई। आज शुक्रवार को फिर बटाला में पांच लोगों की जान चली गई। यानी अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तरनतारन में चार लोगों ने जान गंवाई है।

फिलहाल पूरे मामले की जांच जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री ने कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डिविजनल कमिश्नर को छूट दी है कि, वह किसी भी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की जांच में मदद ले सकते हैं। सीएम ने यह भी कहा है कि, जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि, वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए सर्च अभियान चलाएं।

वहीं एसएसपी अमृतसर-ग्रामीण द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) की जांच जारी है। पुलिस का कहना है, चार व्यक्तियों (जसविंदर सिंह, कृपाल सिंह, कश्मीर सिंह और जसवंत सिंह) का आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।

कमेंट करें
32Rph