नकली ऑयल के पांचवें कारोबारी के घर छापा, दो गोदामों पर कार्रवाई, भारी मात्रा में सामग्री जब्त 

Raid of fake oil businessmans fifth business, action on two warehouses, huge quantity seized
नकली ऑयल के पांचवें कारोबारी के घर छापा, दो गोदामों पर कार्रवाई, भारी मात्रा में सामग्री जब्त 
नकली ऑयल के पांचवें कारोबारी के घर छापा, दो गोदामों पर कार्रवाई, भारी मात्रा में सामग्री जब्त 

परिजनों ने नहीं दी चाबी, ताला तोड़कर मकान में घुसी पुलिस, अंदर मिला नकली ऑयल का भंडार
डिजिटल डेस्क टीकमगढ़ ।
शहर में बड़े पैमाने पर नकली ऑयल के कारोबार का भंडाफोड़ होने के बाद अन्य कडिय़ां जोड़ी जा रही हैं। बुधवार को पुलिस ने नारगुड़ा और गड़ाघाट स्थित दो ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर भारी मात्रा में नकली ऑयल और पैकिंग की सामग्री बरामद की है। कारोबारी राकेश सेन फरार हो गया है। परिजनों ने मकान की चाबी नहीं दी तो पुलिस को ताला तोड़कर गोदाम में कार्रवाई करनी पड़ी। 
शहर में चल रहे नकली ऑयल बनाने के अवैध कारोबार में शामिल लोगों की धरपकड़ पुलिस ने तेज कर दी है। बुधवार को पुलिस ने नकली ऑयल के कारोबार में शामिल राकेश सेन के दो ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। शिकायकर्ता को साथ लेकर पुलिस ने नकली ऑयल गोदाम पर दबिश दी। पुलिस ने पहली कार्रवाई दोपहर 1.00 बजे नारगुड़ा दरवाजा देवी मंदिर के पास राकेश सेन के गोदाम पर की, जो उसने अपने मकान में बना रखा था। पुलिस ने पहले उसके घर से चाबी मंगवाई, लेकिन घरवालों ने चाबी देने में आनाकानी की। इसलिए पुलिस ताला तोड़कर गोदाम के अंदर पहुंची। गोदाम में 100-100 लीटर के 13 छोटे ड्रम मिले, नकली केस्ट्रॉल ऑयल से भरे बताए जा रहे हैं। इसके अलावा केस्ट्रॅाल, भारत, सेवसॉल, लुब्रीकेंट, ऑटोटैच, रेसर कंपनी के खाली डिब्बे, स्टीकर, ढक्कन बड़ी संख्या में मिले हैं। 
पुलिस पहुंचने के पहले गिराया नकली ऑयल
मकान में कार्रवाई करने के बाद पुलिस राकेश सेन के गड़ाघाट स्थित गोदाम पर पहुंची, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले भारी मात्रा में ऑयल कारोबारियों ने गिरा दिया था। बड़ी संख्या में नकली ऑयल पैक करने के लिए खाली डिब्बे, 10, 15, 20 लीटर की बाल्टी और स्टीकर पुलिस को मिले। कोतवाली टीआई आरपी चौधरी ने बताया कि बुधवार को दो गोदाम पर कार्रवाई की गई है। पुलिस की भनक लगते ही आरोपी राकेश सेन फरार हो गया। उसके यहां से मिली सामग्री की पूरी जानकारी की सूची तैयार की जा रही है। आरोपी राकेश के विरुद्ध कॉपीराइट, ट्रेड मार्क, पेटेंट एक्ट सहित 420 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।
शिकायतकर्ता की जांच के बाद ही नकली की पुष्टि हुई
नकली ऑयल के कारोबारियों ने पैकिंग में इतनी फिनिशिंग रखी कि एक बार तो पुलिस भी देखकर चौंक गई। नारगुड़ा दरवाजा और गड़ाघाट की गोदाम पर शिकायतकर्ता अमित जग्गी और सुमित राय ने जांच करने के बाद ऑयल नकली बताया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। स्थानीय लोगों का कहना है जिन कारोबारियों पर पहले कार्रवाई की गई। वह नारगुड़ा क्षेत्र में मंदिर के अंदर भी गोदाम बनाए थे।
नकली ऑयल के पांचवें कारोबारी पर छापा
गौरतलब है कि आईजी अनिल शर्मा और एसपी प्रशांत खरे के निर्देशन में 28 अगस्त को पुलिस ने टीम बनाकर शहर में नकली ऑयल फैक्टरी पर छापामार कार्रवाई की थी। 2 करोड़ 78 लाख रुपए कीमत का नकली ऑयल, पैकिंग का सामान, स्टीकर, बारकोड, पैकिंग मशीन, कैमिकल आदि जब्त किया था। नकली ऑयल के कारोबारियों मुख्य आरोपी ओम अग्रवाल, रूपेश अग्रवाल और राजेश नामदेव को 48 घंटे की रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। जिसके बार अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। शुरुआत से अब तक यह पांचवां नकली ऑयल का कारोबारी पुलिस गिरफ्त में आया है।
 

Created On :   3 Sep 2020 1:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story