comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

रायपुर : ​​​​​​​ मुख्यमंत्री दुर्ग जिले को देंगे 268 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात

January 12th, 2021 16:50 IST
रायपुर : ​​​​​​​ मुख्यमंत्री दुर्ग जिले को देंगे 268 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात

डिजिटल डेस्क, रायपुर। रिसाली में निगम कार्यालय का शुभारंभ जामुल को महाविद्यालय एवं जल आवर्धन योजना की सौगात नगर निगम भिलाई में 220 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 12 जनवरी को दुर्ग जिलेे को 268 करोड़ रुपए से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे, जिसमें 249.57 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और 18.86 करोड़ रूपए का भूमिपूजन शामिल हैं। मुख्यमंत्री 23 करोड़ 46 लाख 30 हजार रुपए की लागत से निर्मित जामुल जल आवर्धन योजना का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री जामुल में 4.66 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले महाविद्यालय भवन का भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 5 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से निर्मित ग्रामीण सड़क नेटवर्क प्रबंधन ईकाई (आरआरएनएमयू) के भवन का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री रिसाली में नगर निगम कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। इस भवन बन जाने से अब रिसाली निगम की क्षेत्र की जनता को काफी सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री इसके अलावा रिसाली सेक्टर में अमृत मिशन के तहत 12.74 करोड़ से अधिक के कार्य का लोकार्पण एवं 1.59 करोड़ रुपए के विकास कार्योें का भूमिपूजन भी करेंगे। श्री बघेल अमृत मिशन के तहत रूआबांधा और नेवई में में 32-32 लाख लीटर क्षमता के ओवरहेड वाटर टैंक, पूरैना में 12 लाख लीटर क्षमता के ओवरहेड वाटर टैंक तथा मरोदा और डूंडेरा में 10-10 लाख लीटर के ओवरहेड वाटर टैंक, मोरिद में 6 एमएलडी क्षमता के जल शोधन संयत्र का लोकार्पण भी करेंगे। इसी तरह श्री बघेल वार्ड क्रमांक-61 प्रगति नगर मैत्री कुंज में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना के तहत 1 करोड़ 7 लाख 36 हजार रुपए की लागत से निर्मित मांगलिक भवन का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने नगर पालिक निगम भिलाई को 220 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 208 करोड़ रुपए से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और लगभग 12.61 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन शामिल हैं। मुख्यमंत्री सेक्टर-5 में शहीद पार्क में शहीद सरदार भगत सिंग की मूर्ति का अनावरण करेंगे। शहीद पार्क में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण से बाद देश भर में शहीद हुए 1270 जवानों के नाम श्रद्धांजलि स्वरूप अंकित किये गए हैं। इस उद्यान में सुंदर लैण्ड स्केपिंग, म्यूजिकल फाउंटेन, जिम की सुविधा भी रहेगी।

कमेंट करें
N5KFQ
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।