राजकोट का मैच हमारे लिए फाइनल जैसा होगा : एनरिक नॉर्टजे

Rajkot match will be a final for us: Enrique Nortje
राजकोट का मैच हमारे लिए फाइनल जैसा होगा : एनरिक नॉर्टजे
राजकोट राजकोट का मैच हमारे लिए फाइनल जैसा होगा : एनरिक नॉर्टजे
हाईलाइट
  • नॉर्टजे ने आईपीएल 2022 के फ्रेंचाइजी के तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की

डिजिटल डेस्क, राजकोट। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने स्वीकार किया कि वह अभी भी अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं। वह चोट लगने के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी में वापस आने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के बाद वह लगभग पांच महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे। नॉर्टजे ने आईपीएल 2022 के फ्रेंचाइजी के तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। फिर, उन्हें अपना पहला मैच खेलने लगभग एक महीने का समय लगा।

9.71 की इकॉनमी रेट से छह मैचों में नौ विकेट के साथ टूर्नामेंट का अंत करने के बाद नॉर्टजे ने भारत के खिलाफ चल रही टी20 श्रृंखला में 9.50 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट हासिल किए हैं। राजकोट में चौथे टी20 से पहले नॉर्टजे ने कहा, मैं अभी अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहा हूं और मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं। यह धीरे-धीरे शारीरिक रूप से ठीक हो जाऊंगा, जहां मैं पिछले साल आईपीएल में और विश्व कप की शुरूआत में था, इसलिए अभी भी में उसके लिए कोशिश कर रहा हूं।

यह पूछे जाने पर कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी में किन चीजों की कमी महसूस कर रहे हैं, नॉर्टजे ने बताया की, अगर मुझे पता होता कि यह वास्तव में क्या है, तो मैं इसे पहले ही सुधार कर लेता। मैं आमतौर मूल बातों का ध्यान रखता हूं और समायोजित करता हूं। मैं इस स्तर पर कुछ पर काम कर रहा हूं और देखूंगा कि यह कैसे जाता है। उम्मीद है, मैं सही रास्ते पर हूं। दक्षिण अफ्रीका ने विशाखापत्तनम में 48 रन से हारकर श्रृंखला जीतने में असमर्थ होने के बाद सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मैच में प्रवेश किया। शुक्रवार का मैच उन्हें अपने 2-1 के स्कोर को अजेय में बदलने का मौका देगा।

नॉर्टजे ने आगे कहा, मैंने आखिरी मैच में भी कहा था कि यह हमारे लिए एक फाइनल की तरह है। हमने स्पष्ट रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसलिए, शायद फिर से यह हमारे लिए फाइनल जैसा होगा। यह दूसरा मौका है लेकिन हमें जल्द से जल्द श्रृंखला में अजेय बढ़त बनानी होगी। नॉर्टजे ने यह कहा कि प्रोटियाज अभी भी विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की खेल स्थिति को लेकर चिंतित है, जो कलाई की चोट के कारण कटक और विशाखापत्तनम में मैचों से बाहर हो गए थे। उनकी अनुपस्थिति में, रीजा हेंड्रिक्स कप्तान टेम्बा बावुमा के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत कर रहे हैं।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jun 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story