महाराष्ट्र में नहीं बिक सकेगी रामदेव की कोरोनिल

Ramdevs coronil will not be able to sell in Maharashtra
महाराष्ट्र में नहीं बिक सकेगी रामदेव की कोरोनिल
महाराष्ट्र में नहीं बिक सकेगी रामदेव की कोरोनिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि द्वारा कोरोना के इलाज के लिए बनाई गई दवा कोरोनिल को महाराष्ट्र में भी बिक्री की इजाजत नहीं दी जाएगी। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कोरोनिल के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, ऐसे में महाराष्ट्र में इस दवा की बिक्री पर पाबंदी रहेगी, हालांकि देशमुख ने नकली दवा शब्द का इस्तेमाल किया, जिस पर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता भाजपा विधायक राम कदम ने एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि बिना जांच के दवा को नकली कहना ठीक नहीं है।

इस संबंध में गुरुवार को किए गए ट्वीट में देशमुख ने लिखा कि जयपुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनआईएमएस) यह पता लगाएगा कि पतंजलि की दवा का क्लीनिकल ट्रायल किया गया है या नहीं। हम बाबा रामदेव को चेतावनी देते हैं कि महाराष्ट्र सरकार राज्य में नकली दवाओं की बिक्री की अनुमति नहीं देगी। देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार लोगों का ख्याल रखती है और लोंगो की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं होने देगी। 

बगैर जांच के दवा को नकली बताना गलतः कदम

बाबा रामदेव के बचाव में उतरे भाजपा विधायक राम कदम बाबा ने जवाबी ट्वीट में ट्रायल के लिए एनआईएमएस की मंजूरी से जुड़े दस्तावेज भी जोड़े। उन्होंने कहा कि राज्य के गृहमंत्री देशमुख  बिना किसी जांच के दवा को नकली बता रहे हैं, जो ठीक नहीं है। साथी मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि एनआईएमएस से क्लीनिकल मंजूरी ली गई थी। बात दें कि बाबा रामदेव ने कोरोना के 100 फीसदी इलाज का दावा करते हुए कोरोना किट बाजार में उतारा था, लेकिन केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने फिलहाल इसके प्रचार प्रसार पर रोक लगा दी है।  
 

Created On :   25 Jun 2020 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story