हरि चादर से ढका रामनगर चौगान - 4000 से अधिक जवारे कलश का हुआ विसर्जन

Ramnagar Chaugan gonaa green- More than 4000 vase immersion
हरि चादर से ढका रामनगर चौगान - 4000 से अधिक जवारे कलश का हुआ विसर्जन
हरि चादर से ढका रामनगर चौगान - 4000 से अधिक जवारे कलश का हुआ विसर्जन

डिजिटल डेस्क मंडला। गोंड़वाना क्षेत्र मंडला में वर्ष की दोनों ही नवरात्र काफी धूमधाम से मनाई जाती हैं । इस दौरान पूरे जिले में जवारे स्थापित किए जाने से लेकर उन्हें विसर्जित करने तक काफी धूमधाम रहती है । जिले में श्रध्दालुओं को सैलाब सबसे ज्यादा रामनगर,चौगान में ही दिखाई देता है । चैत्र नवरात्र में प्रति वर्ष चौगान की माडिय़ा में देवी जवारे स्थापित किये जाते , इस बार इन जवारे कलश की संख्या 4000 थी ।पूरे जिले में जवारे विर्सजन की धूमधाम रही । नर्मदा तट पर सर्वाधिक भीड़ देखी गई । अन्य जलाशयों में भी यही हाल रहा ।
4 किलोमीटर चला जुलूस
चैत्र नवरात्र के समापन पर आज मंगलवार को इन जवारों का विधिवत विसर्जन राम नगर में नर्मदा तट पर किया गया । विसर्जन से पूर्व पूर्ण श्रद्धा भाव से जवारे कलश का पूजन किया गया , इसके बाद हज़ारों की संख्या में उपस्तिथ श्रद्धालुओं ने इसे अपने सर पर रखा एवं लगभक 4 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर इसे रामनगर के नर्मदा घाट में विसर्जित किया गया ।
इस अवसर पर डिंडोरी से आये हुए धामल ने अपनी चौगान माडिय़ा में निशुल्क सेवाएं दी । ये सेवाएं ये लोग विगत 2 वर्षों से कर रहे है । डिंडोरी का 22 सदस्य का ग्रुप जवारे विसर्जन में धमाल बाज़ाते है सम्पूर्ण मार्ग में जुलूस के साथ चलता रहा ।धूम धमाल ग्रुप डिंडोरी द्वारा दी गई ये प्रस्तुति लोाों व्दारा काफी सराही गई।
सर्वत्र धूमधाम
पूरे जिले में जवारे विर्सजन की धूमधाम रही । नर्मदा तट पर सर्वाधिक भीड़ देखी गई । अन्य जलाशयों में भी यही हाल रहा ।नवरात्र काफी धूमधाम से मनाई जाती हैं । इस दौरान पूरे जिले में जवारे स्थापित किए जाने से लेकर उन्हें विसर्जित करने तक काफी धूमधाम रहती है ।गोंड़वाना क्षेत्र मंडला में वर्ष की दोनों ही नवरात्र काफी धूमधाम से मनाई जाती हैं ।

Created On :   27 March 2018 1:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story