शिवसेना में हूं संतुष्ट, जानबूझकर भ्रम फैला रहे हैं राणे

Rane invites Eknath Shinde, says join BJP
शिवसेना में हूं संतुष्ट, जानबूझकर भ्रम फैला रहे हैं राणे
राणे के न्यौते पर बोले शिंदे शिवसेना में हूं संतुष्ट, जानबूझकर भ्रम फैला रहे हैं राणे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना के वरिष्ठ नेता तथा प्रदेश के नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे के आरोपों को निराधार करार दिया है। शिंदे ने कहा कि मुझे नगर विकास विभाग के फैसले लेने की आजादी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नगर विकास विभाग की फाइलों की मंजूरी में कोई हस्तक्षेप नहीं करते हैं। रविवार को ठाणे में शिंदे ने कहा कि राणे के आरोपों में कोई तथ्य नहीं है। वे जानबूझकर भ्रमित करने के लिए बयान दे रहे हैं। मैं शिवसेना में संतुष्ट हूं। शिंदे ने कहा कि राणे राज्य की युति सरकार में खुद शिवसेना के मुख्यमंत्री थे। सरकार में हर विभाग अपने नीतिगत फैसले मुख्यमंत्री के सहमति से लेते हैं। फिलहाल राणे केंद्रीय मंत्री हैं लेकिन उन्हें अपने मंत्रालय के नीतिगत फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहमति लेनी ही पड़ेगी। शिंदे ने कहा कि मुझे नगर विकास विभाग में फैसले लेने की स्वतंत्रता है। इसलिए मैं पिछले कई सालों से प्रलंबित एकीकृत विकास नियंत्रण और संवर्धन विनियम का फैसला ले सका। इसके अलावा नागपुर-मुंबई हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग परियोजना का लोकार्पण जल्द होगा।  

यदि मुझे मेरे विभाग में निर्णय लेने में स्वतंत्रता नहीं होती तो मैं यह फैसले नहीं कर पाता। एक सवाल के जवाब में शिंदे ने कहा कि राणे मुझे भाजपा में जबरन थोड़ी शामिल कर सकते हैं। मैं शिवसेना में पूरी तरह से संतुष्ट हूं। मुख्यमंत्री ने मुझे नगर विकास जैसे महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी दी है।   

इसके पहले शनिवार को मुंबई से सटे वसई में राणे ने कहा था कि शिंदे अगर भाजपा में आना चाहेंगे तो उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा। राणे ने दावा किया था कि शिंदे केवल हस्ताक्षर के लिए नगर विकास विभाग के मंत्री हैं। नगर विकास के सभी फैसले मुख्यमंत्री के बेटे तथा पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे और एक अन्य व्यक्ति लेते हैं। मातोश्री (मुख्यमंत्री के निजी आवास) के सहमति के बिना शिंदे नगर विकास विभाग की एक भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते हैं। इसलिए वे शिवसेना में तंग आ चुके हैं। वे मुश्किल में फंसे हैं और रास्ता खोज रहे हैं। 

 

Created On :   22 Aug 2021 8:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story