रवींद्र नारायण रवि ने तमिलनाडु के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली

Ravindra Narayan Ravi sworn in as new Governor of Tamil Nadu
रवींद्र नारायण रवि ने तमिलनाडु के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली
तमिलनाडु रवींद्र नारायण रवि ने तमिलनाडु के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली
हाईलाइट
  • रवींद्र नारायण रवि ने तमिलनाडु के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। रवींद्र नारायण रवि ने शनिवार को बनवारीलाल पुरोहित के बाद तमिलनाडु के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली, जिन्हें पंजाब में स्थानांतरित कर दिया गया है। मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजीव बनर्जी ने यहां राजभवन में रवि को पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, राज्य के मंत्री, के पलानीस्वामी सहित विपक्ष के अन्य नेता मौजूद रहे। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए रवि ने समृद्ध संस्कृति और परंपरा वाले तमिलनाडु के राज्यपाल बनने पर खुशी व्यक्त की।

रवि ने कहा कि वह अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए संविधान का पालन करेंगे और लोगों के विकास के लिए काम करेंगे। पटना में जन्मे रवि ने भौतिक विज्ञान में ग्रेजुएशन की है और भारतीय पुलिस सेवा में आने से पहले नई दिल्ली में एक पत्रकार के रूप में उनका एक छोटा सा कार्यकाल रहा है। केरल कैडर के अधिकारी के रूप में उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो और खुफिया ब्यूरो के साथ भी काम किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत एनडीए सरकार ने उन्हें 2014 में नागाओं के साथ शांति वार्ता के लिए वार्ताकार और 2018 में उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था। उन्हें 2019 में नागालैंड के राज्यपाल के रूप में भी तैनात किया गया था। रवि ने दक्षिण एशिया में मानव प्रवास की गतिशीलता में विशेषज्ञता हासिल की थी और सीमावर्ती आबादी के राजनीतिक समाजशास्त्र पर बड़े पैमाने पर काम किया था। उन्होंने देश की खुफिया जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों के साथ भी समन्वय किया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Sep 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story