क्षेत्रीय सिनेमा के अग्रणी अक्षय बरदापुरकर ने गोवा के सीएम के साथ अपने अगले वेंचर प्लैनेट गोएम की घोषणा की

Regional cinema pioneer Akshay Bardapurkar announces his next venture Planet Goem with Goa CM
क्षेत्रीय सिनेमा के अग्रणी अक्षय बरदापुरकर ने गोवा के सीएम के साथ अपने अगले वेंचर प्लैनेट गोएम की घोषणा की
मनोरंजन क्षेत्रीय सिनेमा के अग्रणी अक्षय बरदापुरकर ने गोवा के सीएम के साथ अपने अगले वेंचर प्लैनेट गोएम की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, गोवा। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अक्षय बर्दापुरकर के पास क्षेत्रीय मनोरंजन को सुर्खियों में लाने की एक सिद्ध विरासत है। उन्होंने मराठी मनोरंजन के साथ शुरुआत की और बड़े लीगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी इस क्षेत्र को सही आकार देने वाले एक सच्चे एवं दूरदर्शी के रूप में उभरे। बर्दापुरकर जीवन से बड़ी ब्रांडिंग और मार्केटिंग स्ट्रेटेजी, पाथ-ब्रेकिंग कंटेंट को पेश करने एवं क्षेत्रीय तकनीशियनों अथवा प्रतिभाओं के लिए एक संपन्न समुदाय बनाने के भी पीछे है। अब, वह अपने नए उद्यम, प्लैनेट गोएम के लॉन्च के साथ गोवा के मनोरंजन उद्योग का चेहरा भी सकारात्मक रूप से बदलने के लिए तैयार हैं। उनका लक्ष्य प्रतिभा, शिक्षा, मनोरंजन एवं प्रौद्योगिकी पर ध्यान देने के साथ उद्योग को एक नया जीवन देना है।

इस साल की शुरुआत में ही अक्षय बर्दापुरकर ने इस क्षेत्र के प्रॉस्पेक्ट और पोटेंशियल पर चर्चा करने के लिए गोवा के सीएम के साथ मुलाकात की और अंत में अपने दृष्टिकोण के साथ नज़र आए। गोवा में प्लैनेट गोएम का शुभारंभ करते हुए, गोवा के मुख्यमंत्री, डॉ प्रमोद सावंत ने साझा किया, “हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और भाषा को अब हमारे विनम्र कोंकणी उद्योग की मान्यता एवं लोकप्रियता बढ़ाने के उद्देश्य से एक संगठित वेब प्लेटफॉर्म मिलेगा। उसी के साथ साथ हम उद्योग, करियर और सुविधाओं के लिए भी श्री अक्षय बर्दापुरकर के दृष्टिकोण के बारे में आश्वस्त हैं जो कि गोवा की बेहतरी के लिए की गई पहलों के प्रति अपना समर्थन देंगे।”

प्लेनेट गोएम एक ओवर-द-टॉप सेवा (OTT) है जो फिल्मों, वेब श्रृंखला, टॉक शो, नाटकों, लघु प्रारूप वीडियो, संगीत, समाचार और बहुत कुछ के माध्यम से अनन्य कोंकणी भाषा (मूल और डब) सामग्री प्रदान करेगी। OTT से परे, प्लैनेट गोएम का लक्ष्य गोवा को मीडिया और मनोरंजन की जरूरतों के लिए भी अपना एक एक पसंदीदा गंतव्य बनाना है। इसी विजन के अनुरूप राज्य में मौजूद किसी भी मान्यता को प्राप्त करने के लिए वैश्विक विश्वविद्यालय से संबद्धता के साथ एक फिल्म संस्थान की स्थापना की जाएगी। यह कौशल केंद्र पूरे भारत में युवाओं और व्यक्तियों की रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए विश्व स्तरीय फैकल्टी द्वारा डिप्लोमा, डिग्री और सर्टिफिकेट कोर्स एवं मास्टरक्लास की भी पेशकश करेगा।

बरदापुरकर ने मराठी उद्योग को वह बढ़ावा देने के लिए सिद्ध किया है जिसके तहत वह राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सामग्री, बड़े पैमाने पर प्रस्तुतियों और प्रचारों, अपनी पहली और अनन्य वैश्विक OTT और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्रेंडिंग वेब श्रृंखला के साथ पात्र हैं। अब उनका लक्ष्य गोवा को पर्यटन स्थल और उद्यम पेशेवरों से आगे राज्य के मनोरंजन तक ले जाना है और स्थानीय प्रतिभाओं को अवसर देना है। इस राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पर टिप्पणी करते हुए, अक्षय बर्दापुरकर ने कहा, "क्षेत्रीय उद्योग अपार संभावनाओं और शक्ति की एक अप्रयुक्त सोने की खान हैं। प्लेनेट मराठी ओटीटी ने पूरे गोवा में एक अच्छा प्रदर्शन देखा है एवं उत्सुक दर्शकों को भी अर्जित किया है जिन्होंने मराठी सामग्री को इतना प्यार दिया है।" 

उसी के साथ उन्हों ने कहा कि "गोवा का मनोरंजन क्षेत्र अभी भी बेरोज़गार बना हुआ है परंतु हम इस उद्योग की क्षमताओं एवं इसकी प्रतिभा पर प्रकाश डालना चाहते हैं। हमारा ध्यान वेब सामग्री, सीखने और प्रशिक्षण के माध्यम से विभिन्न प्रकार के अवसरों का निर्माण करना है ताकि गोवा के बहुत कुछ बनाकर गोवा राज्य के लिए अवसरों को आगे खुद की फ़िल्म सिटी बढ़ाने पर धान रहे। इसे आगे बढ़ाने के लिए, Planet Goem, Their Digital, Unreal Engine And Kingdom Technologies जैसी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ साझेदारी करेगा, उन्हें स्टूडियो सेवाओं की स्थापना के लिए गोवा लाया जएगा जो की गोवा में प्रवेश करने एवं शूट करने के लिए विश्व स्तरीय प्रतिभाओं और फिल्म निर्माताओं को भारी मात्रा में आकर्षित करेगा।
 

Created On :   8 Nov 2022 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story