रेमडेसिविर कालाबाजारी का मामला - गिरफ्तार लैब टेक्निशियन ने बॉम्बे हॉस्पिटल की नर्स से खरीदे थे रेमडेसिविर के इंजेक्शन

Remedesvir Kalabajari case - bought Remedesivir injections from Bombay hospital nurse
रेमडेसिविर कालाबाजारी का मामला - गिरफ्तार लैब टेक्निशियन ने बॉम्बे हॉस्पिटल की नर्स से खरीदे थे रेमडेसिविर के इंजेक्शन
रेमडेसिविर कालाबाजारी का मामला - गिरफ्तार लैब टेक्निशियन ने बॉम्बे हॉस्पिटल की नर्स से खरीदे थे रेमडेसिविर के इंजेक्शन

मरीजों की डोज कर लेते थे चोरी, अनंत अस्पताल के कर्मी सहित दो अन्य आरोिपयों की तलाश जारी
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
ओमती पुलिस द्वारा गुरुवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में तीन आरोपियों को पकड़ा गया था। पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि उसने बॉम्बे हॉस्पिटल की नर्स शाहजहां बेेगम व एक निजी अस्पताल के लैब टेक्नीशियन कृष्ण पाल भदौरिया व अनंत अस्पताल के मेल नर्स दीपक बिसेन  से रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदे थे। इस खुलासे के बाद पुलिस ने अस्पताल की नर्स व लैब टेक्नीशियन को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वहीं इस रैकेट से जुड़े अनंत अस्पताल में कार्यरत मेल नर्स दीपक बिसेन व मेडिकल स्टोर संचालक श्याम लोधी की तलाश की जा रही है।   इस संबंध में एसआई सतीश झारिया ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को 12-12 हजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते हुए निजी अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ कर्मी नरेंद्र सिंह ठाकुर व उसके साथी राम अवतार और संदीप प्रजापति को गिरफ्तार किया गया था। उनके कब्जे से दो रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए गये थे। रेमडेसिविर की कालाबाजारी में पकड़े गये नरेंद्र ठाकुर से पूछताछ किए जाने पर उसने बताया कि बॉम्बे हॉस्पिटल की नर्स शाहजहां बेगम जो मूलत: उमरिया की रहने वाली है उसे रेमडेसिविर इंजेक्शन देती थी। 
नर्स से उसने 12 रेमडेसिविर इंजेक्शन 10 से 17 हजार में लेना बताया था। उसने 15 अप्रैल से 12 मई के बीच कुल 12 इंजेक्शन 1 लाख 69 हजार में बेचना और पेमेंट फोन पे माध्यम से  करना कबूल किया गया। वहीं अनंत अस्पताल के मेल नर्स दीपक से 12 से 15 हजार कीमत में 10 इंजेक्शन व निजी अस्पताल के लैब टेक्नीशियन कृष्णपाल से 5 इंजेक्शन खरीदकर कालाबाजारी करना कबूल किया था। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने नर्स कुमारी शाहजहां बेगम उम्र 22 वर्ष व लैब टेक्नीशियन कृष्णपाल भदौरिया को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहाँ से उन्हें जेल भेजा गया।  

****रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ के बाद बॉम्बे हॉस्पिटल की नर्स को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहाँ से उसे जेल भेजा गया है। वहीं दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही जा रही है। 
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी 
मरीजों की डोज चोरी की 

पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों को पहली डोज में दो इंजेक्शन लगाने के लिए दिए जाते थे। उसमें से वह मरीजों को सिर्फ 1 इंजेक्शन के डोज लगाते थे और दूसरा इंजेक्शन बचा कर नरेंद्र को बेच देते थे।
 

Created On :   17 May 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story