आमिर हत्याकांड में खुलासा - बच्चे के चारों हत्यारे गिरफ्तार, जमीन के विवाद में ले ली बच्चे की जान

Revealed in Aamir massacre - four child murderers arrested, killed child in land dispute
आमिर हत्याकांड में खुलासा - बच्चे के चारों हत्यारे गिरफ्तार, जमीन के विवाद में ले ली बच्चे की जान
आमिर हत्याकांड में खुलासा - बच्चे के चारों हत्यारे गिरफ्तार, जमीन के विवाद में ले ली बच्चे की जान

परिजनों ने बबलू का कट्टा लहराने का वीडियो बनाया था, जेल से बाहर आने पर कर दी हत्या
डिजिटल डेस्क  टीकमगढ़/दिगौड़ा ।
वीरऊ गांव में दस साल के मासूम आमिर की बीती रात हुई हत्या के मामले में चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। आमिर के पिता ने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया कि जमीनी विवाद में करीब 3-4 माह पहले हुए झगड़े में बसीर उर्फ बबलू ने कट्टा लहराकर धमकी दी थी। आमिर के परिजनों ने घटना का वीडियो बनाकर दिगौड़ा पुलिस को देकर शिकायत कर दी। आम्र्स एक्ट में बसीर को 15 दिन जेल में रहना पड़ा। जेल से छूटने के बाद आए दिन वह आमिर के परिजनों से गाली-गलौज करता था।
सोमवार की रात उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर आमिर की हत्या कर डाली। आरोपियों ने मासूम में बिल्कुल भी रहम नहीं दिखाया। रस्सी से हाथ-पैर बांधे, मुंह में कपड़ा ठूंसा, जीभ में आलपिन छेदे और कपड़े से गला घोंटकर हत्या कर दी। आमिर चार बहनों का इकलौता भाई था। पिता ने चार आरोपियों की नामजद रिपोर्ट की है। जिस पर दिगौड़ा थाना पुलिस ने धारा 320, 34 के तहत केस दर्ज कर चारों को गिरफ्तार किया है। दिगौड़ा थाना क्षेत्र के वीरऊ गांव में सोमवार की रात सामने आई घटना में पुलिस ने रात में ही बबलू उर्फ बसीर खां, फैज मुहम्मद उर्फ मंटोले खां, हफीज खां और नबाव खां को हिरासत में लिया था। चारों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। एएसपी एमएल चौरसिया ने बताया कि मृतक आमिर के पिता नसीब खां ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपियों को पुलिस ने रात में ही गिरफ्तार कर लिया था। उनसे पूछताछ की जा रही है। 
शाम से लापता था आमिर
मामला यह है कि वीरऊ गांव निवासी आमिर पुत्र नसीब खां सोमवार की रात करीब 6 बजे अचानक लापता हो गया था। रात करीब 9 बजे स्कूल के पास एक खंडहर मकान में उसका शव पड़ा मिला था। हाथ-पैर रस्सी से बंधे थे और कपड़े से उसका गला घोंटा गया था। एसपी प्रशांत खरे के निर्देश पर एएसपी एमएल चौरसिया, जतारा एसडीओपी योगेंद्र सिंह और एफएसएल ने रात में मौके पर छानबीन की थी। नसीब खां की रिपोर्ट पर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
जेल से आने के बाद गाली-गलौज करता था बबलू
वीरऊ गांव में मृतक आमिर का पिता नसीब और आरोपी आपस में चचेरे भाई हैं। जो आमने-सामने रहते हैं और उनके बीच जमीनी विवाद चलता है। नसीब खां ने बताया कि करीब 3 माह पहले मेरे पिता बली मोहम्मद से बसीर उर्फ बबलू खां का झगड़ा हो गया था। बबलू कट्टा लेकर मारने आ गया था। इस दौरान मेरे भतीजे निसार ने उसका वीडियो बना लिया। हमने दिगौड़ा पुलिस को वह वीडियो देकर रिपोर्ट की थी। जिस पर बसीर के खिलाफ आम्र्स एक्ट की कार्रवाई की गई और उसे 15 दिन जेल में रहना पड़ा। जेल से आने के बाद से ही वह हम लोगों के साथ गाली-गलौज करता था। उसी ने फैज मुहम्मद उर्फ मंटोले खां, हफीज खां और नबाव खां के साथ मिलकर आमिर की हत्या कर दी।
चार बहनों का इकलौता भाई था आमिर
नसीब खां के पांच बच्चे थे। इनमें रुखसार, नाजिरा, तराना और शायना चार बहनें हैं। चार बहनों का सबसे छोटा एकमात्र भाई आमिर कक्षा तीसरी में पढ़ता था। उसकी मौत से परिवार में मातम पसरा है। बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
 

Created On :   30 Sep 2020 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story