आरपीएफ ने पकड़ा डीजल चोर गिरोह- 8 आरोपी गिरफ्तार, 6 सौ लीटर डीजल जब्त

RPF caught Diesel thieves gang - 8 arrested, 6 hundred liters of diesel seized
आरपीएफ ने पकड़ा डीजल चोर गिरोह- 8 आरोपी गिरफ्तार, 6 सौ लीटर डीजल जब्त
आरपीएफ ने पकड़ा डीजल चोर गिरोह- 8 आरोपी गिरफ्तार, 6 सौ लीटर डीजल जब्त

डिजिटल डेस्क सतना। मालगाड़ी से डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह का खुलासा रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने किया है। इस गिरोह के साथ सदस्य और खरीदार को पुलिस ने पकड़ा। कटनी-मैहर रेलखंड पर पकरिया स्टेशन के पास खड़ी मालगाड़ी के इंजन से इस गिरोह ने 6 सौ लीटर डीजल चोरी किया था। तीस घंटे के भीतर ही रेलवे सुरक्षा बल ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

निरीक्षक विपिन कुमार ने बताया कि बीती रात करीब 2 बजे पकरिया स्टेशन पर खाली मालगाड़ी को रोक दिया गया था, जिसके इंजन से 6 सौ लीटर डीजल अज्ञात बदमाशों ने चोरी कर लिया था। इस बात की सूचना ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड ने मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष को दी, जहां से मैहर पोस्ट पर कार्रवाई के निर्देश मिले। लिहाजा रात में ही दल-बल के साथ मौके पर जाकर इंजन के ट्रिप कार्ड और फ्यूल गेज की जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई, तब वृहद स्तर पर बदमाशों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया गया। इस दौरान पटरी के किनारे 2 गैलन बरामद हो गए, जिनमें 6 हजार रूपए का 100 लीटर डीजल भरा था जिसको जब्त कर लिया गया।

दर्ज किया गया प्रकरण
मालगाड़ी के चालक की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 4/18 धारा यू/एस 3(ए)आरपी(यूपी) एक्ट 1966 पंजीबद्ध कर आरोपियों को पकडने की कोशिश शुरू कर दी गई। इस काम में डाग स्क्वाड, सीआईबी स्टाफ और मुखबिरों को भी लगा दिया गया। लगभग 30 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद मुखबिर से मिले सुराग पर एक के बाद एक 7 चोरों को दबोच लिया गया, जिन्होंने चोरी गया डीजल बेचने वाले का नाम उगल दिया तो उसे भी पकड़ लिया गया।

ये आए पकड़ में
सटीक मुखबिरी पर आरोपी सुभाष उर्फ दीपू चोरिहा पुत्र कृष्णकांत 22 वर्ष, अंकुश गुप्ता पुत्र पुरषोत्तमदास 21 वर्ष, जीतेन्द्र सिंह पुत्र ज्ञान सिंह गोंड 32 वर्ष, घनश्याम राठौर पुत्र सोनेलाल 26 वर्ष, चन्द्र कुमार उर्फ चंदू नाई पुत्र पन्नालाल 25 वर्ष, पुष्पराज उर्फ अमर तिवारी पुत्र लखन कुमार 21 वर्ष और जगदीश उर्फ सन्तू पुत्र पुरषोत्तम श्रीवास 28 वर्ष सभी निवासी पकरिया थाना अमदरा को अलग-अलग जगह दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। इन लोगों ने चोरी किया गया डीजल पकरिया निवासी रहमान खान पुत्र जुम्मन खान 30 वर्ष को बेचने का खुलासा किया, जिस पर आरोपी खरीददार को गिरफ्तार करते हुए डीजल जब्त कर लिया गया जिसकी कुल कीमत 36 हजार रूपए बताई गई है। इनके पास से बाइक क्रक्रमांक एमपी 19 एमएफ 3210 भी जब्त की गई।

 

Created On :   8 Nov 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story