आरपीएफ आरक्षक और नगर सैनिकों ने की नियमों की अवहेलना - कटे चालान

RPF constable and city soldiers disobeyed rules - challan cut
आरपीएफ आरक्षक और नगर सैनिकों ने की नियमों की अवहेलना - कटे चालान
आरपीएफ आरक्षक और नगर सैनिकों ने की नियमों की अवहेलना - कटे चालान

डिजिटल डेस्क सतना। शहर में अलग-अलग जगहों में वाहन चेकिंग के दौरान बुधवार को ट्रैफिक पुलिस ने रेल सुरक्षा बल के आरक्षक और नगर सैनिकों के वाहनों के चालान काटे। यातायात थाना प्रभारी वर्षा सोनकर ने बताया कि नियम कायदों की जानकारी के बाद भी ये लोग नियमों को ताक पर रखकर वाहन चला रहे थे। थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार को कुल 76 वाहनों पर चालानी कार्रवाई कर 35 हजार 550 रुपए वसूल किए गए। यातायात पुलिस के मुताबिक आगे भी इस तरह की कार्रवाई चलती रहेगी। 
10 वाहनों की काली फिल्म लिकाली
वाहन चेकिंग के दौरान यातायात पुलिस को 10 चार पहिया वाहन पकड़ में आए। प्रतिबिंधित होने के बाद भी वाहन चालकों ने शीशे में काली फिल्म लगा रखी थी। टै्रफिक पुलिस ने वाहनों से काली फिल्म निकालते हुए चालानी कार्रवाई की। इसी कड़ी में 4 वाहनों पर रेड लाइट पर सड़क पार करने पर चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही तीन सवारी बैठाए 8 वाहन चालक पकड़े गए।
6 चालकों के लायसेंस निरस्ती का प्रस्ताव
यातायात पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरा
न 6 वाहन चालक मोबाइल से वाहन चलाते पकड़े गए। यातायात पुलिस ने वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई करते हुए इनके ड्राइविंग लायसेंस निरस्त करने के लिए अतिरिक्त क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी को प्रस्ताव लिखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई लोगों के लायसेंस निरस्त किए जा चुके हैं। इसी कड़ी में 13 नाबालिग वाहन चालक भी पकड़ में आए।
नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर व्हीललॉक
राष्ट्रीय राजमार्ग में नो पार्किंग के बाद भी सड़क के किनारे वाहन खड़े करने पर ट्रैफिक पुलिस ने 13 वाहनों पर व्हीललॉक की कार्रवाई की। बताया गया है कि नो पार्किंग में सड़क के किनारे खड़े रहने से यातायात बाधित होता है। लोग सड़क के किनारे वाहन खड़े कर गायब हो जाते हैं।  
 

Created On :   23 Jan 2020 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story