मध्य प्रदेश : खंडवा में साधु के साथ मारपीट, बाल कटे, आरोपी गिरफ्तार

May 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक साधु के साथ मारपीट करने और उनके बाल जबरन काटने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को यह जानकारी दी। मंत्री मिश्रा ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि साधुओं का अपमान करने वालों को कड़ा सबक सिखाया जाना चाहिए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में, एक व्यक्ति को मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के एक बाजार में एक साधु को हेयर सैलून में घसीटते हुए और उनके बाल काटते हुए देखा जा सकता है।

वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि के बाद जिला पुलिस ने बताया कि घटना जिले के पतजन गांव के आदिवासी अंचल में हुई। साधु के साथ मारपीट करने वाले की पहचान होटल व्यवसायी प्रवीण गौर के रूप में हुई है। मिश्रा ने कहा, पुलिस ने वायरल वीडियो की पुष्टि के बाद त्वरित कार्रवाई की है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मैंने पुलिस को आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, ताकि कोई भी राज्य में आगे ऐसा करने की हिम्मत ना कर सके।

पुलिस के मुताबिक घटना रविवार की है। हालांकि, घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद यह कार्रवाई हुई है। पुलिस ने दावा किया कि साधु और आरोपी के बीच कहासुनी के बाद यह घटना हुई। जिसके बाद अचानक प्रवीण गौर आग बबूला हो गया और साधु को अपशब्द कहने लगा। फिर वह साधु को पास के एक हेयर सैलून में ले गया, उस्तरा उठाया और उनके जटा (बाल) को काट दिया। पुलिस ने कहा कि साधु की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई और वह घटना के बाद से शहर में मौजूद नहीं थे। खालवा थाना प्रभारी परसराम डाबर ने कहा, हम साधु की तलाश कर रहे हैं, ताकि उनकी शिकायत के आधार पर औपचारिक मामला दर्ज किया जा सके। उन्होंने आगे बताया कि वीडियो के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.