सिंधिया ने पूर्वोत्तर राज्यों में 6 अतिरिक्त हवाई मार्गो को दिखाई हरी झंडी

Scindia flagged off 6 additional air routes in northeastern states
सिंधिया ने पूर्वोत्तर राज्यों में 6 अतिरिक्त हवाई मार्गो को दिखाई हरी झंडी
उड़ान योजना सिंधिया ने पूर्वोत्तर राज्यों में 6 अतिरिक्त हवाई मार्गो को दिखाई हरी झंडी

गुवाहाटी, 19 अक्टूबर । पर्वतीय पूर्वोत्तर राज्यों में हवाई संपर्क का और विस्तार करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को तीन पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियों और कोलकाता से जुड़े छह अतिरिक्त मार्गों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मंत्री ने औपचारिक रूप से छह मार्गों - कोलकाता-गुवाहाटी, गुवाहाटी-आइजोल, आइजोल-शिलांग, शिलांग-आइजोल, आइजोल-गुवाहाटी और गुवाहाटी-कोलकाता में अतिरिक्त उड़ान संचालन शुरू किया।

उन्होंने कहा, हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृष्टि को पंख लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि यह संभव हो सके कि देश के सभी नागरिकों द्वारा प्रत्येक राज्य की विशिष्टता का अनुभव किया जाए। एलायंस एयर के सबसे एटीआर विमान पूर्वोत्तर मार्गों पर तैनात हैं। आज, हम आगे निर्बाध स्थापित कर रहे हैं, चार शहरों को एक उड़ान से जोड़कर पूर्वोत्तर भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाना लक्ष्य है।

नई पहल नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा पूर्वोत्तर को दिए गए उचित महत्व को रेखांकित करती है। उन्होंने कहा, उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत, हमने उन शहरों को जोड़ा है जिनका पहले देश के विमानन मानचित्र पर कोई उल्लेख नहीं था। हमने पहले ही 60 हवाई अड्डे और 387 मार्ग शुरू कर दिए हैं, जिनमें से 100 मार्गों को पूर्वोत्तर में प्रदान किया गया था। अकेले क्षेत्र जिनमें से 50 पहले से ही चालू हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में पूर्वोत्तर क्षेत्र में केवल छह हवाईअड्डे चालू थे, जो अब सात साल की छोटी अवधि में बढ़कर 15 हो गए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Oct 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story