दैनिक भास्कर हिंदी: महिलाओं में ग्रीवा और स्तन कैंसर की जांच के लिए स्क्रीनिंग कैम्प का होगा आयोजन!

March 6th, 2021

डिजिटल डेस्क | अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में 6-8 मार्च तक लगेगी कैम्प कोरबा 05 मार्च 2021 भारतीय प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ महासंघ के तत्वाधान में महिलाओं में ग्रीवा और स्तन कैंसर की जांच के लिए स्क्रीनिंग कैम्प का आयोजन किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 6-8 मार्च तक स्क्रीनिंग कैम्प का आयोजन जिला अस्पताल कोरबा में किया जाएगा।

महिलाओं में कैंसर की रोकथाम और कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए भारतीय प्रसूति महासंघ के द्वारा छह मार्च को महिलाआंे के गर्भाशय, ग्रीवा और स्तन कैंसर पर सामूहिक शिक्षा के लिए ई-काॅन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। ई-काॅन्क्लेव का आयोजन दोपहर 1.30 बजे से शाम पांच बजे तक किया जाएगा। इसका उद्देश्य लड़कियों और महिलाओं को गर्भाशय, ग्रीवा और स्तर कैंसर के निवारक उपायों के बारे में शिक्षित करना है।

ई-काॅन्क्लेव में सभी के लिए पंजीकरण निःशुक्ल रखा गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बी. बी. बोडे ने बताया कि 6-8 मार्च तक गर्भाशय, ग्रीवा और स्तन कैंसर के लिए जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग कैम्प का आयोजन किया जाएगा। कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए तथा सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च को निःशुल्क ग्रीवा और स्तन कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। स्क्रीनिंग कैम्प में 35 से 65 वर्ष उम्र की महिलाओं का कैंसर जांच किया जाएगा। 

खबरें और भी हैं...