कर्नाटक के मंगलुरु में धारा 144 लागू, प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाने की अपील की

Section 144 imposed in Mangaluru, Karnataka, the administration appealed to make peace
कर्नाटक के मंगलुरु में धारा 144 लागू, प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाने की अपील की
कर्नाटक कर्नाटक के मंगलुरु में धारा 144 लागू, प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाने की अपील की
हाईलाइट
  • प्रतिबंधात्मक आदेश लागू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के मंगलुरू की चर्चित मलाली जुमा मस्जिद में जीर्णोद्धार करते समय निकले तथाकथित हिंदू मंदिर जैसा वस्तु शिल्प मिला है। जिसे लेकर स्थानीय प्रशासन ने मस्जिद इलाके में धारा 144 लागू कर दी ताकि मस्जिद के आस पास भीड़ जमा न  हो पाए। कर्नाटक के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने विहिप व बजरंग दल द्वारा तांबुल प्राशन कराए जाने पर कहा है कि जिला प्रशासन हालात पर नजर बनाए रखे हुए है। मस्जिद के आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। 

कर्नाटक के मलाली में श्री रामंजनेय भजन मंदिर में विहिप और बजरंग दल ने "तंबुला प्रश्न" किया , 21 अप्रैल को मंगलुरु के बाहरी इलाके में एक पुरानी मस्जिद के नीचे एक हिंदू मंदिर जैसा वास्तुशिल्प डिजाइन कथित तौर पर खोजा गया था

प्रशासन ने ये कदम तमाम हिंदू संगठन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मलाली में रामजनेय भजन मंदिर में विवाद के बाद उठाया है। जिला प्रशासन ने मस्जिद के 500 मीटर के इलाके  में 24 मई की सुबह 8 बजे से 26 मई की सुबह तक प्रतिबंधात्मक आदेश लागू रहेगा। खबरों के मुताबिक मस्जिद कमेटी द्वारा कराया जा रहे  पुरानी जुमा मस्जिद जीर्णोद्धार  में 21 अप्रैल को हिंदू मंदिर जैसा वास्तु शिल्प मिला है। 

 

Created On :   25 May 2022 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story