वरिष्ठ पत्रकार फिरोज असरफ का निधन, ऑटोवाले ने मारी थी टक्कर 

Senior journalist Feroz Ashraf dies road accident
वरिष्ठ पत्रकार फिरोज असरफ का निधन, ऑटोवाले ने मारी थी टक्कर 
वरिष्ठ पत्रकार फिरोज असरफ का निधन, ऑटोवाले ने मारी थी टक्कर 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वरिष्ठ पत्रकार फिरोज असरफ का मुंबई में देहांत हो गया। आटोरिक्शा से ठोकर लगने की वजह से वे गंभीर रुप से जख्मी हो गए थे। शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम जोगेश्वरी रेलवे स्टेशन के बाहर रिक्शे से टक्कर लगने से वे घायल हो गए थे। असरफ हिंदी उर्दु व मराठी के प्रसिद्ध लेखक थे। अखबारों में छपने वाले उनके कॉलम काफी लोकप्रिय हुए। उत्कृष्ठ पत्रकार के साथ-साथ वे अच्छे वक्ता भी थे।    

खापरखेड़ा पावर प्लांट में कामगार की मौत

उधर नागपुर के खापरखेड़ा 500 मेगावॉट पावर प्लांट केंद्र में शनिवार की सुबह करीब 10.30 बजे के दौरान हुए हादसे में ठेका पद्धति के तहत कार्यरत कामगार की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार वार्ड नं. 4 इंदिरा नगर आबादी, खापरखेड़ा निवासी सुनील रामप्रसाद मेहेरबान (29) मे. एमएफ जैन ठेकेदार के पास बतौर कोयला क्लिनिंग विभाग में विगत 4 साल से कार्यरत था। रोजाना की तरह शनिवार की सुबह वह अपने तीन सहकर्मियों के साथ टीपी-106 में काम कर रहा था। इस बीच किसी काम के सिलसिले में दो कर्मी टीपी-108 पर गए थे और सुनील को भी बुलाया गया। टीपी-106 से जाते समय कनवेयर 108 के टेलेंट प्लोर के दौरान पैर फिसलने से सुनील जीरो मीटर पर गिर पड़ा। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत होने की जानकारी कामगारों ने दी। घटना के बाद उसका शव पोस्टमार्टम के लिए मेयो अस्पताल भेजा गया। कार्य के दौरान ठेकेदार कामगारों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम का अभाव होने की जानकारी कामगारों ने दी है।

अधिकारी पहुंचे मेयो अस्पताल

घटना की सूचना मिलते ही अधिकारी वर्ग व कामगार मेयो अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना देते हुए कुछ राशि प्रदान की गई। कामगारों ने सुनील का शव प्रवेशद्वार के सामने लाकर ऑन ड्यूटी हर्जाना व उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। पश्चात ठेकेदार संगठन, खापरखेड़ा पुलिस, महाजेनको अधिकारी, ठेकेदार कामगार संगठन की बैठक हुई। ठेकेदार की ओर से एक लाख रुपए व मंगलवार को महाजेनको द्वारा 2 लाख देने की जानकारी लिखित स्वरूप में दी गई। इसके अलावा बीमा राशि व अन्य मुआवजे पर भी सहमति बनने के बाद कामगाराें ने आंदोलन वापस लिया और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।


 

Created On :   9 Jun 2019 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story