comScore

सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, रशियन युवती सहित 4 गिरफ्तार, आरोपी गिरफ्तार

सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, रशियन युवती सहित 4 गिरफ्तार, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर । टाइल्स दुकान के पीछे लॉज व रेस्टारेंट के नाम पर चल रहे एक देह व्यापार अड्डे पर पुलिस ने छापा मारकर एक रशियन सहित एक आसाम और एक रायपुर की युवती को मुक्त कराया। दो मुख्य दलालों सहित 4 आरोपियों गिरफ्तार किया है। आरोपियों  में दीपेश कानाबार, सचिन सोनारकर,  अंकित किशाेर वाहने और  राजेश हरिश्चंद्र गाेखे शामिल है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कार, 5 मोबाइल, 4000 नकद सहित 8,05,000 रुपए का माल जब्त किया है।  आरोपी इन युवतियों के बदले में ग्राहकों से मोटी रकम वसूलते थे।  कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 370 व सहधारा 3, 4, 5, 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कार्रवाई 28 सितंबर को अपराध शाखा पुलिस के सामाजिक सुरक्षा विभाग के नए दस्ते ने अपना पंटर (नकली ग्राहक) भेजकर की। 

 बाहर से गोदाम नजर आता था अड्डा
सामाजिक सुरक्षा दस्ते को गुप्त सूचना मिली कि डी.के. रेस्टाॅरेंट एंड लाॅन्ज एंड रुम्स के पीछे बने कमरों में देह व्यापार शुरू है। पुलिस ने अपना पंटर भेजा। पंटर को बताया गया कि, इस अड्डे पर देसी और विदेशी युवतियां मिलेंगी। पंटर ने सौदेबाजी करने के बाद उसे भारत गैस गोदाम गली, गुजर नगर में देवदर्शन टाइल्स दुकान परिसर में बने कमरे में भेज दिया गया।  वहां पुलिस निरीक्षक किशाेर पर्वते, सहायक पुलिस निरीक्षक अनुपमा जगताप सहयोगियों के साथ घेरा डालकर बैठे थे। जैसे ही पंटर ने इशारा किया। पुलिस दस्ते ने छापामार कार्रवाई की और अड्डे से रशियन युवती, आसाम और रायपुर की एक-एक युवती को मुक्त कराया। घटनास्थल से आरोपी दीपेश दिलीपभाई कानाबार (35),  सतनामी नगर, सीए राेड,  लकड़गंज, नागपुर और उसके मित्र  सचिन साेनारकर (34),  संजय नगर को गिरफ्तार किया। यह दोनों ही मिलकर यह अड्डा चला रहे थे। इस कार्य में आरोपी अंकित वाहने  (19),  भांडे प्लाट, उमरेड राेड और  राजेश गाेखे (35),  बापूकुटी नगर, पांचपावली निवासी उनकी मदद करते थे। पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है।  

ग्राहकों की मांग पर कार से भेजते थे युवतियों को

आरोपी ग्राहक की मांग पर युवतियों को कार से ग्राहकों के ठिकानों पर भेजते थे। पुलिस काे भनक लग चुकी थी कि, इस अड्डे पर दीपेश कानाबार व सचिन सोनारकर नामक व्यक्ति आर्थिक फायदे के लिए देश-विदेश की युवतियों को लाकर उनसे देह व्यापार कराते थे। उन्हें पैसे का लालच देकर नागपुर लाते हैं। आरोपी दीपेश कानाबार के उक्त डी.के. रेस्टाॅरेंट एंड लाॅन्ज एंड रुम्स नामक लाॅजेस में कमरे देकर उनसे देह व्यापार कराता था। आरोपी करीब 4500 स्क्वेयर फीट में देवदर्शन टाइल्स नामक दुकान चलाता था। इसके पीछे के हिस्से में डीके रेस्टारेंट व लॉज एण्ड रुम्स के नाम पर सर्वसुविधायुक्त 8 कमरे बनाए गए थे। इन कमरों का उपयोग देह व्यापार के लिए करता था। पुलिस के अनुसार पकड़ी गई युवती किर्गिस्तान  (रशियन) की है। युवती से पूछताछ में मालूम हुआ है कि, वह अगस्त माह में दिल्ली आई थी। दिल्ली में आसाम की युवती से उसकी मुलाकात हुई। उसके बाद दोनों को 26 सितंबर को नागपुर लाया गया। दीपेश ने ही दोनों युवतियों का दिल्ली से नागपुर का हवाई टिकट बुक कराया था। मूलत: रायपुर की युवती को इंदौर से लाया गया था।   

कमेंट करें
hjVIF