दैनिक भास्कर हिंदी: स्पा एंड स्किन क्लीनिक की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

March 31st, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  स्पा एंड स्किन क्लीनिक की आड़ में चल रहे एक सेेक्स रैकेट पर  पुलिस ने छापा मारकर  दो युवतियों और एक महिला को मुक्त कराया। पुलिस ने सैलून के मालिक रंजीत पांडुरंग मस्के (37) शिवनगर पुनापुर रोड और उसके दलाल मित्र रवि सुजदास उदयकर (25)  के  खिलाफ पीटा  एक्ट  के तहत मामला  दर्ज  कर गिरफ्तार किया है।हुड़केश्वर थानांतर्गत चल रहे इस देह व्यवसाय अड्डे पर नंदनवन और इमामवाड़ा पुलिस को उपायुक्त के विशेष दस्ते के साथ कार्रवाई करने के लिए भेजा गया था।

बॉडी मसाज के नाम पर फांसते ग्राहकों को
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस परिमंडल क्रमांक-4 के उपायुक्त नीलेश भरणे को गुप्त सूचना मिली थी कि शारदा चौक स्थित प्लाट नंबर-2 मेें स्पा एंड स्किन क्लीनिक नामक सैलून है। इसमें मसाज के नाम पर देह व्यापार किया जाता है। भरणे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को पुलिस का पंटर  (नकली ग्राहक) को सैलून के अंदर भेजा। पंटर की मुलाकात सैलून के मालिक रंजीत मस्के और उसके दोस्त रवि उदयकर से हुई। पंटर ने रंजीत के सैलून में जाने के बाद युवती की मांग की। रंजीत ने पंटर से 1500 रुपए में बातचीत की। उसके बाद पंटर को ग्राहक मानकर रंजीत और उसके दलाल दोस्त ने एक विवाहिता और दो युवतियों को उसके सामने बुलाया। 

जाल बिछाकर पकड़ा
पंटर एक युवती के साथ कमरे में गया। मौका पाकर उसने जाल बिछाकर बैठी पुलिस को संदेश दे दिया। पुलिस उपायुक्त भरणे के विशेष दस्ते ने सैलून के अंदर पहुंचकर महिला व दोनों युवतियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सैलून के मालिक रंजीत और उसके दोस्त रवि को धरदबोचा। सभी आरोपियों के खिलाफ हुड़केश्वर थाने में पीटा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान सैलून का प्रमाणपत्र, हाजिरी रजिस्टर, 3 मोबाइल फोन व कुछ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। पुलिस उपायुक्त भरणे के मार्गदर्शन में विशेष दस्ते के सहायक पुलिस निरीक्षक काचोरे, महिला सहायक पुलिस निरीक्षक बावनकर, सिपाही मनोज, नायब पुलिस सिपाही सुशांत उत्कर्ष राऊत और सचिन ने कार्रवाई में सहयोग किया।

युवतियों ने बताई अपनी विवशता
सूत्रों के अनुसार दोनों युवतियों और विवाहिता ने पुलिस को बताया कि वह किस तरह से इस देह व्यापार के अड्डे तक काम की तलाश में पहुंचीं। विवाहिता के दो बच्चे हैं। उसका पारिवारिक न्यायालय में तलाक का मामला विचाराधीन है। पहले यह महिला किसी अस्पताल में काम करती थी। उसकी सहेली ने उसे इस सैलून के बारे में जानकारी दी। एक महीने से वह यहां पर देह व्यापार का काम कर रही है। इसी तरह दोनों पीड़ित युवतियों के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इन दोनों की मसाज सेंटर में काम करने वाली सहेली ने इस सैलून में भेजा था। 15 दिन पहले दोनों युवतियां यहां पर आईं और देह व्यापार के कारोबार से जुड़ गईं। महिला और दोनों युवतियों की बातों में कितनी सच्चाई है। इस बात का पता पुलिस लगा रही है।