अभी भी मलिक के साथ खड़े हैं शरद पवार, मंत्रीमंडल से छुट्टी को लेकर कयास 

Sharad Pawar still standing with Malik
अभी भी मलिक के साथ खड़े हैं शरद पवार, मंत्रीमंडल से छुट्टी को लेकर कयास 
मनी लांड्रिंग मामला अभी भी मलिक के साथ खड़े हैं शरद पवार, मंत्रीमंडल से छुट्टी को लेकर कयास 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मनी लांड्रिंग मामले में जेल में बंद मंत्री नवाब मलिक को लेकर अदालत की टिप्पणी के बाद समझा जा रहा है कि अब उनको मंत्रिमंडल से हटाने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर दबाव बढ़ गया है, हालांकि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार अभी भी मलिक के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। इससे इस बात की संभावना अधिक है कि अदालत की प्रतिकुल टिप्पणी के बावजूद मलिक फिलहाल बगैर विभाग के मंत्री बनने रहेंगे। 

मुंबई की विशेष न्यायालय ने मलिक के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर आरोपपत्र का संज्ञान लेते हुए माना है कि पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि मलिक जानबूझकर मनी लांडरिंग और कुर्ला स्थित गोवावाला कंपाउंड हथियाने के लिए आपराधिक साजिश में शामिल हुए। विशेष न्यायाधीश राहुल रोकडे ने मामला आगे चलाने की इजाजत देते हुए टिप्पणी की कि आरोपी नवाब मलिक ने दाऊद गिरोह के सदस्यों हसीना पारकर, सलीम पटेल, सरदार वली खान के साथ मिलकर मुनीरा प्लंबर की संपत्ति हड़पने की साजिश की। 

इस बाबत पूछे जाने पर राकांपा अध्यक्ष पवार ने शनिवार को पुणे में कहा कि अदालत ने अभी कोई फैसला नहीं दिया है। केवल टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि इसी तरह की बातें मेरे बारे में भी बोली जाती थी। मुझ पर आरोप लगाने वाले जब सत्ता में आए तो मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश कर सके। दाउद गिरोह से कथित संबंधों और जमीन हड़पने के आरोप में ईडी ने बीते 23 फरवरी मंत्री मलिक को गिरफ्तार किया था। मलिक के जेल जाने के बाद उनके विभाग दूसरे मंत्रियों को सौंप दिए गए पर उन्हें मंत्रिमंडल से नहीं हटाया गया। वे पिछले तीन महीनों से जेल में हैं। अब सत्र न्यायालय की मलिक को लेकर प्रतिकुल टिप्पणी के बाद विपक्ष ने मलिक को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग फिर तेज कर दी है पर मलिक को लेकर पवार के रुख से साफ है कि फिलहाल नवाब मलिक की उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल से छुट्टी होने की संभावना कम ही है। 


 

Created On :   22 May 2022 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story