कम नहीं हो रहा मंत्री न बन पाने का गुस्सा, शिवसेना विधायक तानाजी का विद्रोही रुख

Shiv Sena MLA Tanajis rebellious stance, Anger on not being minister
कम नहीं हो रहा मंत्री न बन पाने का गुस्सा, शिवसेना विधायक तानाजी का विद्रोही रुख
कम नहीं हो रहा मंत्री न बन पाने का गुस्सा, शिवसेना विधायक तानाजी का विद्रोही रुख

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सत्ताधारी तीनों दलों में विद्रोह की स्थिति है। कांग्रेस विधायक संग्राम थोपटे के समर्थकों द्वारा मंगलवार को पुणे के कांग्रेस कार्य़ालय में तोड़फोड़ के बाद बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोरात ने थोपटे का गुस्सा शांत करने की कोशिश की जबकि मंत्री न बनाए जाने से नाराज शिवसेना विधायक तानाजी सावंत ने विद्रोही रुख अख्तियार कर लिया है। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राऊत ने फेसबुक पर पोस्ट लिख कर अपना दर्द साझा किया है। हालांकि थोडी देर बाद उन्होंने अपनी पोस्ट हटा ली।

दरअसल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की निर्दलीय विधायकों को मंत्री पद देने की दरियादिली शिवसेना के विधायकों को रास नहीं आ रही है। ठाकरे सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने से शिवसेना के दर्जन भर से अधिक विधायक नाराज हैं। शिवसेना के पूर्व मंत्री व उस्मानाबाद के विधायक तानाजी सावंत पार्टी नेतृत्व से खफा हैं। बुधवार को सावंत के समर्थकों ने सोलापुर में बैठक की। यहां पर उनके समर्थकों ने कहा कि सावंत को मंत्री पद दिया जाना चाहिए। इस मांग को लेकर सोलापुर की बार्शी तहसील के कार्यकर्ता और महिला आघाडी की कार्यकर्ता मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क से बांद्रा स्थित मातोश्री तक दंडवत यात्रा करेंगे। 

दूसरी ओर भाई को मंत्री न बनाए जाने पर नाराज नहीं होने का दावा करने वाले शिवसेना के सांसद संजय राऊत के फेसबुक पोस्ट से उनकी नाराजगी सामने आई है। राऊत ने फेसबुक पर लिखा कि ‘हमेशा ऐसे व्यक्ति को संभाल के रखिए, जिसने आपको ये तीन भेंट दी हो, साथ, समय और समर्पण।’ हालांकि सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने के बाद राऊत ने फेसबुक से पोस्ट हटा दिया। 

मान गए हैं थोपटे: थोरात

दूसरी ओर मंत्री पद नहीं मिलने से नाराज पुणे की भोर सीट से कांग्रेस विधायक संग्राम थोपटे से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात ने फोन पर बात की। थोरात ने कहा कि थोपटे का परिवार कांग्रेस के प्रति निष्ठावान रहा है। उनके पिता भी मंत्री रह चुके हैं। यह बात सही है कि हम थोपटे को मंत्री नहीं बना सके लेकिन पार्टी सही समय पर थोपटे को उचित सम्मान देगी। थोपटे के समर्थकों ने मंगलवार को पुणे के कांग्रेस कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ कर उत्पात मचाया था। लेकिन थोपटे ने दावा किया है कि तोड़फोड़ करने वाले मेरे कार्यकर्ता नहीं हैं। वहीं मंत्री न बनाए जाने से नाराज कोल्हापुर के कांग्रेस विधायक पी एन पाटील भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की तैयारी में हैं। 

मंत्री पद नहीं मिलने से शिवसेना के विधायक खफा

पूर्व मंत्री तानाजी सावंत, पूर्व मंत्री रामदास कदम, पूर्व मंत्री दिवाकर रावते, पूर्व राज्य मंत्री दीपक केसरकर, पूर्व राज्य मंत्री रवींद्र वायकर, बुलढाणा के विधायक संजय रायमुलकर,  मुंबई के विधायक सुनील प्रभु, सुनील राऊत, ठाणे के विधायक प्रताप सरनाईक, रत्नागिरी के विधायक भास्कर जाधव, कोल्हापुर के विधायक प्रकाश आबिटकर, सांगली के विधायक अनिल बाबर, औरंगाबाद के विधायक संजय शिरसाट व गोपीकिसन बाजोरिया मंत्री न  बनाए जाने से नाराज विधायकों क सूची में शामिल बताए जाते हैं। शिवसेना की सांसद भावना गवली विधायक रायमुलकर और बाजोरिया को मंत्री नहीं बनाने पर नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं। 
 

Created On :   1 Jan 2020 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story