मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथ में होगा शिवसेना का धनुष-बाण

Shiv Senas bow and arrow will be in the hands of Chief Minister Eknath Shinde
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथ में होगा शिवसेना का धनुष-बाण
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथ में होगा शिवसेना का धनुष-बाण

डिजिटल डेस्क, जलगाव।  शिवसेना को लेकर दोनों पार्टियों के दावे चुनाव आयोग के पास पहुंच चुके हैं, लेकिन हमारा समर्थन केवल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ धनुष्यबाण को है। मैं मुख्यमंत्री शिंदे को जनता द्वारा दिया गया धनुष-बाण देने जा रहा हूं, क्योंकि उनके पास सबसे ज्यादा जनप्रतिनिधि, अधिकारी और कार्यकर्ता हैं। मुझे यह भी उम्मीद है कि सुनवाई के बाद चुनाव आयोग उनके हाथ में धनुष-बाण भी देगा. बेशक, चुनाव आयोग एक स्वायत्त निकाय है। इसलिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज दोंडाईचा में एक बयान दिया जिसमें संकेत दिया ।

कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के पूर्व विधायक जयकुमार रावल ने किया था. डॉ. सुभाष भामरे, पूर्व महापौर नयनकुंवर रावल, राज्य के पूर्व मंत्री गिरीश महाजन,  अमरीशभाई पटेल, संजय सावकारे, राजेश पाडवी, सीमाताई, पूर्व विधायक राजवर्धन कदमबंदे, लक्ष्मण सावजी, काशीराम पवार और भाजपा के धुले महानगर अध्यक्ष अनूप अग्रवाल मौजूद थे।  इस अवसर पर  उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह विधायक जयकुमार रावल के लिए एक लंबी पारी खेलना चाहते हैं और यह भी संकेत दिया कि उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में एक बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी।

इस अवसर पर उन्होंने आगे कहा कि दोंडाईचा के लोगों ने हनुमंत की गदा से उनका स्वागत किया। चूंकि हम पहले ही इस गदा को धारण कर चुके हैं, इसलिए राज्य में सत्ता में बदलाव आया है। अब गदा चलाने की कोई जरूरत नहीं है। अब इस राज्य में हनुमान चालीसा के जाप पर कोई रोक नहीं है। हनुमान चालीसा का पाठ कोई भी कभी भी कर सकता है। इसलिए उन्होंने कहा है कि हनुमंत की यह गदा पूजा के लिए है न कि किसी के सिर पर तोड़ने के लिए।
 
चुनाव आयोग यह तय करेगा कि राज्य में वास्तव में धनुष का मालिक कौन है। इसके लिए दोनों पक्षों के दावे उनके पास पहुंच चुके हैं। लेकिन हमारा समर्थन केवल धनुष्यबान और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के लिए है। राज्य में शिवसेना के अधिकतर जनप्रतिनिधि के साथ-साथ अधिकारी व कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री शिंदे के पक्ष में हैं. इसलिए, मैं लोगों द्वारा दिए गए धनुष और तीर को सौंपने जा रहा हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि चुनाव आयोग के साथ सभी सुनवाई के बाद स्थिति के अनुसार परिणाम दिया जाएगा। चुनाव आयोग की ओर से उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि वह उस समय मुख्यमंत्री शिंदे को शुभकामना देते हैं।

Created On :   30 July 2022 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story