गोलीकांड...आतंकी और नक्सली कनेक्शन तो नहीं, एटीएस और एसटीएफ भी कर रही आरोपी से पूछताछ, इधर पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा

गोलीकांड...आतंकी और नक्सली कनेक्शन तो नहीं, एटीएस और एसटीएफ भी कर रही आरोपी से पूछताछ, इधर पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा
मध्य प्रदेश गोलीकांड...आतंकी और नक्सली कनेक्शन तो नहीं, एटीएस और एसटीएफ भी कर रही आरोपी से पूछताछ, इधर पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर के छोटी बाजार मेन रोड में दुर्गा श्री ज्वेलरी शॉप में लूट का प्रयास और सराफा व्यापारी को गोली मारने की वारदात में लगातार नए खुलासे हो रहे है। आरोपी संदीप यादव ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया कि उसके दोस्त ने व्यापार करने लगभग दस लाख रुपए लिए और धोखेबाजी कर दी। आर्थिक तंगी दूर करने उसने शहर में लूट का प्रयास किया। दोस्त से बदला लेने की मंशा से वह हथियार लेने बिहार गया था। वहां से लौटते वक्त ट्रेन में सिपाही से विवाद हुआ और उसने चाकू से हमला कर उसकी कार्बाइन गन छीनकर फरार हो गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एटीएस जबलपुर और एसटीएफ बालाघाट भी सक्रिय हो गई है। आरोपी का आतंकी और नक्सली कनेक्शन तो नहीं इस एंगल में पूछताछ और पड़ताल की जा रही है। इधर कार्बाइन गन लूट और सिपाही की हत्या के मामले में यूपी रेलवे पुलिस भी दो दिनों से आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। 

ज्वेलर्स गोलीकांड की जांच कर रहे टीआई सुमेर सिंह जगेत ने बताया कि संदीप यादव ने बैंक लोन लेकर साल 2021 में दोस्त जितेन्द्र को टैंट और कैटरिंग व्यापार करने लगभग दस लाख रुपए दिए थे। संदीप ने पत्नी पदमा के पिता से भी 12 लाख रुपए जितेन्द्र को दिलाए थे। जितेन्द्र ने संदीप और उसके ससुर दोनों को धोखा दे दिया। उसे इसी बात की नाराजगी थी कि दोस्त ने उसे धोखा दिया है। इसके बाद से सेना की नौकरी में भी उसका मन नहीं लगा तो मार्च 2022 में छुट्टी पर आने के बाद से वह वापस नहीं लौटा। इसके बाद से लगातार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। आर्थिक तंगी दूर करने उसने व्यापारी से लूट की योजना बनाई थी।

पत्नी के कहने पर ड्यूटी के लिए निकला, पहुंच गया बिहार

बताया जा रहा है कि संदीप यादव की पत्नी पदमा उस पर वापस ड्यूटी ज्वाइन करने दबाव बना रही थी। अगस्त 22 में वह घर से ड्यूटी पर जाने निकला था। वह ड्यूटी पर न जाकर वह यहां-वहां भटकता रहा। इस दौरान वह देशी कट्टा लेने बिहार भी गया था। वहां भी उसे देशी कट्टा दिलाने का झांसा देकर एक बदमाश उसका मोबाइल लेकर फरार हो गया था।

ट्रेन में विवाद के बाद सिपाही की हत्या

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि 25 अक्टूबर 2022 को आरोपी संदीप यादव श्रमजीवी एक्सप्रेस की दिव्यांग बोगी में सवार हुआ था। इसी बोगी में यूपी के मऊ की मोहम्मदाबाद सीट से विधायक सुहेब मन्नू अंसारी का गनर राकेश कुमार चौधरी भी मौजूद था। राकेश ने संदीप को दिव्यांग बोगी में बैठने से मना किया था। इसी बात पर दोनों का विवाद हुआ और संदीप ने राकेश पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। संदीप ने बोगी में मौजूद आठ से दस यात्रियों को डराने धमकाने के बाद राकेश की कार्बाइन गन लूटकर यूपी के सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन से फरार हो गया था।

Created On :   19 Jan 2023 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story