comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मानव-बाघ संघर्ष पर चंद्रपुर में बन रही शॉर्टफिल्म , जंगल व वन्यजीवों को बचाने का संदेश

मानव-बाघ संघर्ष पर चंद्रपुर में बन रही शॉर्टफिल्म , जंगल व वन्यजीवों को बचाने का संदेश

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। क्षेत्र में जंगलव्याप्त गांवों की सबसे गंभीर समस्या मानव-बाघ संघर्ष कहा जा सकता है। पूरे जिले में पांव पसार चुकी इस समस्या का कोई ठोस हल सरकार ने अब तक नहीं दिया है। ऐसे में चंद्रपुर के कुछ कलाप्रेमी लोगों ने बाघ-मानव संघर्ष को ही लघुफिल्म का विषय बनाया है। इससे जंगलों व वन्यजीवों के संवर्धन का सामाजिक संदेश भी दिया गया है। 

'हद्द' नामक इस मराठी लघुफिल्म में दो भाईयों के परिवार की कहानी में थ्रीलर कायम रखते हुए मानव-वन्यजीव संघर्ष की कथा को आगे बढाया गया है। देवा बुरडकर नामक युवा के मन में आए विचार को प्रकाश परमार ने कथारुप दिया। प्रितम खोब्रागडे ने संवाद लिखे। देवा बुरडकर ने निर्देशन की जिम्मेदारी ली। डेढ़ घंटे की इस लघुफिल्म को एस.के. प्रोडक्शन बैनर तले बनाया जा रहा है। शहर से करीब ७ किमी दूरी पर स्थित पर्यटन स्थल जुनोना गांव में इसका फिल्मांकन जारी है, जो लगभग 80 प्रतिशत तक हो जाने की जानकारी देवा बुरडकर ने बुधवार को दी। 

इस लघुफिल्म में के. राजू, प्रशांत कक्कड, प्रजेश घडसे, अमित शास्त्रकार, मनोज तोकला, संदीप निमगडे, संजय रामटेके, शुभम भगत, राजेंद्र वालदे, प्रकाश वाघमारे, ज्योत्सना निमगडे, तांबडे, विजय भानसे, मनीष आंबेकर, अनूप, रमेश आदि स्थानिय कलाकारों ने अपनी विविध भूमिकाओं से योगदान दिया है। जहां समस्या है, वहां के लोगों द्वारा ही इस तरह से पहल कर बनाई हुई यह संभवत: पहली लघुफिल्म रहेंगी। इस दिशा में प्रयास जारी होने व शीघ्र ही इसे चंद्रपुर से प्रदर्शित करने की तैयारी होने की जानकारी निर्देशक बुरडकर ने दी। 

भक्त निवास को ताला जडऩे के मामले में पार्षदों के साथ तीन गिरफ्तार

नगरपालिका के मालकियत के गवराला  गणेश मंदिर  परिसर के भक्त निवास को गैरकानूनी रूप से ताला जडऩे के मामले में मंगलवार को अपराध दर्ज किया गया था। इस मामलें में वर्तमान व पूर्व पार्षद के साथ तीनोंआरोपियों को बुधवार, २ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में संजय  कारेकार, पूर्व पार्षद प्रशांत कारेकार, वर्तमान नगरसेवक नंदू पढाल शामिल है। बता दें कि मंदिर परिसर में कारेकार  व अन्य परिवारों के मालिकोंं ने परिसर के विकास हेतु जमीन 2011 मे भद्रावती नगर पालिका को दी थी। इसके अनुसार उस जगह पर भक्तनिवास व सौंदर्यीकरण किया गया, पंरतु उक्त तीनों आरोपियों ने इस जमीन पर अपना मालिकाना हक दिखाते हुए भक्त निवास के गेट को ताला जड़ दिया था। मामले में नप भद्रावती द्वारा दर्ज शिकायत पर जांच पड़ताल के ाबद पुलिस ने   तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।
 

कमेंट करें
LwUIb