एसएनडीपी नेता वेल्लापल्ली नटसन को पूर्व सहयोगी की हत्या का बनाया गया मुख्य आरोपी

SNDP leader Vellapalli Natesan named prime accused in murder of ex-colleague
एसएनडीपी नेता वेल्लापल्ली नटसन को पूर्व सहयोगी की हत्या का बनाया गया मुख्य आरोपी
केरल सियासत एसएनडीपी नेता वेल्लापल्ली नटसन को पूर्व सहयोगी की हत्या का बनाया गया मुख्य आरोपी

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। अलप्पुझा में मरारीकुलम पुलिस ने गुरुवार को एसएनडीपी योगम के महासचिव वेल्लापल्ली नटसन, उनके करीबी सहयोगी के.एल. अशोकन और बेटे तुषार वेल्लापल्ली को संगठन के कार्यालय की आत्महत्या से संबंधित एक मामले में पहला, दूसरा और तीसरा आरोपी बनाया। तीनों पर आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। बुधवार को अलप्पुझा की एक अदालत ने स्थानीय पुलिस से तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा।

एसएनडीपी हिंदू एझावा समुदाय का सामाजिक आंदोलन है। मृतक भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) के सचिव भी थे, जो राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के दूसरे सबसे बड़े सहयोगी थे। महेसन कभी नटसन का बहुत करीबी सहयोगी था, लेकिन पुलिस की अपराध शाखा द्वारा उससे पूछताछ के एक दिन बाद, उसने 2020 में अलप्पुझा के पास एसएनडीपी कनिचिकुलेंगारा कार्यालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

उनकी आत्महत्या के समय, पुलिस नटसन के एसएनडीपी योगम द्वारा चलाए जा रहे सूक्ष्म वित्त संचालन में कथित धोखाधड़ी की जांच कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक, अपनी मौत से पहले महेसन ने अपने करीबी दोस्तों को एक विस्तृत नोट भेजा था कि जिस तरह से उसे शिकार बनाया जा रहा था वह उसमें बलि का बकरा बन रहा है। मेहसन का परिवार चल रही जांच से सबसे कम खुश था और उसने अलप्पुझा में न्यायिक प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट 2 से संपर्क कर मौत की उचित जांच की मांग की।

गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए नटसन ने कहा कि उनसे और कई अन्य लोगों से पहले भी विस्तार से पूछताछ की गई थी और कुछ भी नहीं निकला। नटसन ने कहा, वर्तमान प्रयास अदालत को गुमराह करने और मामला दर्ज करने के प्रबंधन के कारण है। परमेश्वर में दृढ़ विश्वास होने के नाते, मुझे डरने की कोई जरूरत नहीं है। यह नया प्रयास क्यों किया जा रहा है इसका एक कारण मेरे बेटे तुषार और मुझे एसएनडीपी से बाहर रखना है और यही असली मकसद है। जैसे ही मैंने उनकी आत्महत्या की खबर सुनी मैंने सीबीआई जांच की मांग की थी।

हालांकि, मृतक के परिवार ने नए सिरे से जांच और नया मामला दर्ज किए जाने का स्वागत किया है। मृतक के एक करीबी परिवार के सदस्य ने कहा, महेसन की मौत के बाद हमने एक विशेष जांच दल की मांग की थी, जिसका गठन किया गया था, लेकिन आज तक जांच दल के नेता ने शिकायतकर्ता (महेसन की पत्नी) से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात नहीं की और न ही उससे फोन पर बात की। हम नई जांच का स्वागत करते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Dec 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story