घाटी में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, आज से राहत की संभावना

Snowfall affected life in the valley, relief likely from today
घाटी में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, आज से राहत की संभावना
श्रीनगर घाटी में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, आज से राहत की संभावना

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में जहां पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम की पहली बर्फबारी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शुष्क और आमतौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है। फिसलन भरी सड़कें, सर्द हवाएं और साफ आसमान से बचने के कारण घाटी में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ।

श्रीनगर हवाईअड्डे पर शुक्रवार को उड़ान परिचालन रद्द कर दिया गया, जबकि श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी कुछ स्थानों पर पत्थर गिरने और भूस्खलन के कारण बंद रहा। इस बीच, श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.1 डिग्री, पहलगाम में शून्य से 5.9 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 11 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख क्षेत्र में कारगिल में न्यूनतम तापमान माइनस 8.4 और लेह में माइनस 12 रहा। जम्मू में 6.6, कटरा में 5.8, बटोटे में माइनस 1.3, बनिहाल में माइनस 0.2 और भद्रवाह में माइनस 0.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jan 2023 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story