सपा विधायक ने एसएमए से पीड़ित बच्चे के लिए दिए 21 लाख रुपये

SP MLA gave Rs 21 lakh for a child suffering from SMA
सपा विधायक ने एसएमए से पीड़ित बच्चे के लिए दिए 21 लाख रुपये
उत्तर प्रदेश सपा विधायक ने एसएमए से पीड़ित बच्चे के लिए दिए 21 लाख रुपये

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अमेठी के गौरीगंज से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने टाइप 1 स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) से पीड़ित सात महीने के बच्चे के इलाज के लिए 21 लाख रुपये दिए हैं। बच्चा अन्मय सुल्तानपुर का रहने वाला है। विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि इस योगदान के अलावा वह अपने दोस्तों और सहकर्मियों से भी बच्चे के इलाज में मदद करने का अनुरोध करेंगे।

अन्मय के पिता सुमित कुमार सिंह ने आईएएनएस को बताया, अगले कुछ दिनों में हमें अपने बेटे के आगे के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपये और चाहिए। कोई भी योगदान बहुत मददगार होगा, क्योंकि मेरी सारी बचत खत्म हो गई है। अभिनेता सोनू सूद ने भी बच्चे के इलाज में मदद करने के लिए एक वीडियो अपील जारी की।

अन्मय को एक महीने से अधिक समय पहले इस बीमारी का पता चला था। इस बीमारी के लक्षण 6 महीने में ही आने लगते हैं और अगर इलाज न दिया जाए तो 2 साल के अंदर बच्चे की मौत हो जाती है। उसे ठीक करने के लिए आवश्यक इंजेक्शन अमेरिका से खरीदना पड़ता है और परिवार को अब तक विभिन्न व्यक्तियों और संगठनों से एक करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त हुए हैं। अन्मय के पिता सुमित कुमार सिंह बैंक कर्मचारी हैं, जबकि उनकी मां अंकिता सिंह गृहिणी हैं। अन्मय की एक 5 साल की बहन है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story