CBSE टॉपर से गैंगरेप : मुख्य आरोपी नीशू समेत तीन गिरफ्तार, दो अब भी फरार, SP का ट्रांसफर

sp transfrerred and one arrested in rewari gangrape case with student girl
CBSE टॉपर से गैंगरेप : मुख्य आरोपी नीशू समेत तीन गिरफ्तार, दो अब भी फरार, SP का ट्रांसफर
CBSE टॉपर से गैंगरेप : मुख्य आरोपी नीशू समेत तीन गिरफ्तार, दो अब भी फरार, SP का ट्रांसफर
हाईलाइट
  • पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए नीशू को गिरफ्तार कर लिया है
  • राहुल शर्मा को रेवाड़ी का नया एसपी बनाया है।
  • रेवाड़ी गैंगरेप के मामले में जिला एसपी राजेश दुग्गल का तबादला कर दिया गया है।

डिजिटल डेस्क, रेवाड़ी। हरियाणा के रेवाड़ी जिले में CBSE टॉपर छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए तीन मुख्य आरोपियों में से एक नीशू को गिरफ्तार कर लिया है। नीशू वही आरोपी है, जिसने ये पूरी साजिश रची थी। साथ ही पुलिस ने दीनदयाल नामक शख्स और डॉक्टर संजीव को भी गिरफ्तार कर लिया है। दीनदयाल वही है जिसने वारदात के वक्त आरोपियों की मदद की थी। जबकि डॉक्टर संजीव को यह मालूम था कि आरोपियों ने लड़की को बेहोशी की दवा पिलाई हुई है। पुलिस अब भी मुख्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। इधर, प्रशासन ने जिला एसपी राजेश दुग्गल का भी तबादला कर दिया है।

राज्य सरकार ने एसपी राजेश दुग्गल की जगह अब राहुल शर्मा को रेवाड़ी का नया एसपी बनाया है। वहीं लड़की के इलाज को लेकर चल रहा विवाद भी थम गया है। डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि लड़की का इलाज रेवाड़ी में होगा। लड़की के माता-पिता भी रेवाड़ी में इलाज कराने को लेकर सहमत हो गए हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सभी आरोपी जल्द ही चंगुल में होंगे। वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह खट्टर सरकार की नाकामी है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था चौपट हो चुकी है।

एक सीनियर अधिकारी के अनुसार, आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है और उम्मीद है कि बाकी आरोपी जल्द ही गिरफ्त में आ जाएंगे। अब तक पुलिस ने आरोपियों की तलाश में हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और कई अन्य राज्यों में छापेमार कार्रवाई की है।

तीन आरोपियों की पहचान कर ली है
सीएम खट्टर ने कहा, "पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों की पहचान कर ली है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आरोपी और पीड़ित एक-दूसरे को जानते थे। जबकि सबसे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि एक आरोपी सेना का जवान है। आरोपियों की तलाश जारी है। हमने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।"

हरियाणा पुलिस ने नूह की एसपी नाजनीन भसीन के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया है। पुलिस ने शनिवार को आरोपियों के नाम और फोटोग्राफ जारी किए थे। आरोपियों की पहचान सेना के जवान पंकज और मनीष तथा नीशू के रूप में की गई। नीशू पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। साथ ही प्रशासन ने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की है।

पीड़िता की मां ने मांगी फांसी
पीड़िता की मां ने न्याय की गुहार लगाते हुए जिला प्रशासन और सरकार से आरोपियों के लिए फांसी की मांग की है। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा दिए गए 2 लाख रुपए का चेक भी पीड़िता की मां ने वापस करने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि उन्हें इस चेक की जरूरत नहीं है। क्या यह कीमत उनकी बेटी की इज्जत के लिए रखी जा रही है? हमें बस न्याय चाहिए। हमने कानून के लंबे हाथों के बारे में सुना है, लेकिन पुलिस क्या कर रही है? आरोपियों को अभी तक पकड़ा नहीं गया है।

गौरतलब है कि आरोपी और पीड़िता एक ही गांव के थे और एक दूसरे का काफी अच्छे से जानते थे। यही कारण है कि 19 वर्षीय पीड़िता को लिफ्ट देने के बहाने आरोपियों ने पहले कार में बैठाया और फिर नशीला पदार्थ पिलाकर लड़की को बेहोश कर दिया। इसके बाद करीब 8 घंटे तक पीड़िता के साथ गैंगरेप किया गया। एफआईआर में अभी सिर्फ तीन आरोपियों का नाम है। आरोपी उस लड़की को गंभीर हालत में 40 किलोमीटर दूर महेंदरगढ़ के कनीना बस स्टॉप पर छोड़ गए थे। यहीं से उन्होंने पीड़िता को बैठाया था। यहां एक आरोपी ने पीड़िता के परिजनों को फोन कर खबर भी दी थी कि उनकी बेटी को बेहोश की हालत में यहां देखा गया है।

Created On :   16 Sep 2018 1:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story