दैनिक भास्कर हिंदी: झारखंड: रोड एक्सीडेंट में 4 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत, CM ने जताया दुख

January 15th, 2018

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड के गुमला जिले में एक रोड एक्सीडेंट में 12 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 6 महिलाएं, 2 पुरुष और 4 बच्चे शामिल हैं। इस हादसे में 4 लोगों के घायल होने की भी खबर है। ये हादसा नेशनल हाईवे-33 पर हुआ, जहां रविवार रात तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी। ऑटो में ड्राइवर समेत 16 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि ये हादसा कोहरे के कारण हुआ है।

मेला देखकर लौट रहे थे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑटो में सवार सभी लोग मकर संक्रांति पर रांची में लगने वाले घघारी मेला देखकर लौट रहे थे। रविवार रात करीब 9 बजे पारस नदी के पास बालू से लदे ट्रक ने सामने से आ रहे ऑटो को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ऑटो के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन 12 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 4 लोग अभी भी गंभीर रूप से घायल हैं।

ट्रक छोड़कर भागा ड्राइवर 

हादसे के वक्त मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि एक ट्रक बालू लेकर रांची की ओर जा रहा था। ट्रक की रफ्तार भी काफी तेज थी। बताया जा रहा है कि जिस जगह हादसा हुआ, वो सड़क काफी ऊंची है। तभी तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने सामने से आ रहे ऑटो में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर वहां से भाग गया। 

 



सीएम रघुवर दास ने जताया दुख

वहीं, इस हादसे पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी दुख जताया है। सीएम रघुवर दास ने ट्वीट कर कहा कि 'गुमला के भरनो में हुई सड़क दुर्घटना से मर्माहत हूं। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के त्वरित इलाज की व्यवस्था के लिए प्रशासन को निर्देश दिया है।' बताया जा रहा है कि इस हादसे में मरने वाले सभी लोग जतरगढ़ी गांव के हैं।

हादसे में 4 बच्चों की भी मौत

बताया जा रहा है कि इस हादसे में 4 बच्चों की भी मौत हो गई है। जबकि 6 महिलाएं और 2 पुरुष भी इस हादसे में मारे गए हैं। इस हादसे में ऑटो ड्राइवर कृष्णा की भी मौके पर मौत हो गई। इस हादसे में सतमी देवी (40 साल), गंगो देवी (25 साल), जानकी देवी (35 साल), कृष्णा महतो (22 साल), रोहित उरांव (14 साल), राहुल महतो (5 साल) और अमन महतो (5 साल) की मौत हो गई। जबकि बाकी लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।