गैस से भरा कैप्सूल पलटने से हड़कम्प -आधी रात को मनेरी के पास हुई घटना, बड़ा हादसा टला 

Stirred by overturning gas-filled capsule - Incident near Maneri at midnight
गैस से भरा कैप्सूल पलटने से हड़कम्प -आधी रात को मनेरी के पास हुई घटना, बड़ा हादसा टला 
गैस से भरा कैप्सूल पलटने से हड़कम्प -आधी रात को मनेरी के पास हुई घटना, बड़ा हादसा टला 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । गुना से मनेरी जा रहा गैस से भरा कैप्सूल रात 3 बजे के करीब मनेरी रोड पर अनियंत्रित होकर पलट गया और उससे गैस रिसाव होने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना पर तत्काल डायल 100 मौके पर पहुँची और अधिकारियों को अवगत कराया गया। जानकारी लगने पर कई थानों की पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना हुई और मौके पर फायर ब्रिगेड का वाहन सहित भारी पुलिस अमला तैनात कर गैस प्लांट के अधिकारियों को बुलाया गया जिन्होंने गैस रिसाव बंद किया। 
सूत्रों के अनुसार कैप्सूल टैंकर क्रमांक एनएल-क्यू 1- 7556 मनेरी प्लांट जा रहा था। रात तीन बजे के करीब शारदा मंदिर बरेला से 2 किलोमीटर आगे मनेरी रोड पर कैप्सूल अनियंत्रित होकर पलट गया। उसमें से गैस का रिसाव होने की जानकारी लगने पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा अधिकारियों को तत्काल मौके पर रवाना किया गया। वहीं बरेला टीआई सुशील चौहान भी स्टाफ के साथ मौके पर पहुँचे और फायर ब्रिगेड बुलाई गयी। इसके बाद अधिकारियों द्वारा मनेरी व शहपुरा गैस प्लांटों को सूचित कर रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया गया और उनके पहुँचने पर कैप्सूल से गैस का रिसाव बंद कराया गया। उसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों की देखरेक में कैप्सूल वाहन को सीधा करवाकर मनेरी प्लांट के लिए रवाना किया गया। इस घटनाक्रम के दौरान ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी थी। उनका कहना था कि अगर समय पर रेस्क्यू नहीं किया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। 
कैप्सूल में थी 17 टन गैस 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मनेरी जा रहा कैप्सूल वाहन काफी तेज गति से भाग रहा था और उसमें गैस रिसाव का पता चलने पर चालक ने वाहन को अचानक रोकना चाहा लेकिन वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। कैप्सूल में करीब 17 टन गैस भरी थी और अगर हादसा होता तो भारी तबाही मच जाती। वहीं एचपीसीएल प्लांट मनेरी के मैनेजर रिषी कुमार द्वारा चालक पप्पी यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गयी।

Created On :   27 July 2020 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story