पुनर्विवाह में रोड़ा - जबलपुर से झौतेश्वर नहीं पहुंची बारात ;  बाबुल बन बहू को विदा करने का सपना रह गया अधूरा 

Stopping in remarriage - The procession did not reach Jhuteshwar from Jabalpur; The dream is incomplete
पुनर्विवाह में रोड़ा - जबलपुर से झौतेश्वर नहीं पहुंची बारात ;  बाबुल बन बहू को विदा करने का सपना रह गया अधूरा 
पुनर्विवाह में रोड़ा - जबलपुर से झौतेश्वर नहीं पहुंची बारात ;  बाबुल बन बहू को विदा करने का सपना रह गया अधूरा 

मेहंदी लगाए इंतजार करती रही दुल्हन दूल्हे का पूर्व पत्नी से हो गया राजीनामा
डिजिटल डेस्क जबलपुर नरसिंहपुर ।
मवई निवासी सेवानिवृत्त डिप्टी रेंजर रविशंकर सोनी का बाबुल बन अपनी बहू सरिता को विदा करने का सपना अधूरा ही रह गया। मवई में बारात की अगवानी को लेकर चल रही तैयारियों और रविशंकर के परिवार में छाई खुशियों पर गुरूवार दोपहर उस समय ग्रहण लग गया जब उन्हें सूचना मिली की वे अपनी बहू सरिता का जबलपुर के पिपरिया निवासी जिस राजेश के साथ पुनर्विवाह कराने जा रहे थे, उसने पहली पत्नी के देहांत के बाद एक और विवाह रचाया था और उसकी पूर्व पत्नी इस शादी में रोड़ा बन गई है। 
पूर्व पत्नी निशा ने मांगा दो माह का समय
सूत्रों के अनुसार राजेश की पहली पत्नी का देहांत करीब 3 वर्ष पूर्व हो गया था उसके बाद उसने फरवरी 2020 में उसने निशा से शादी कर ली थी। निशा भी पहले से शादी शुदा है और उसने अपने पहले पति को तलाक दिए बिना ही राजेश से दूसरा ब्याह कर लिया था। शादी के बाद निशा सिर्फ 15 दिन ही ससुराल में रही और फिर अपने मायके आ गयी थी। काउंसलिंग के दौरान राजेश व निशा साथ रहने के लिए राजी हो गये लेकिन निशा ने दो माह का समय मांगा है।
रह गए स्तब्ध, मुंह से नहीं निकल रहे शब्द
उधर झौतेश्वर के मवई में रविशंकर सोनी के घर में सन्नाटा पसरा है। खुद रविशंकर सहित पूरा परिवार अचानक घटे इस घटनाक्रम से स्तब्ध है। उनके मुंह से शब्द तक नहीं निकल रहे। अवाक से आसमान की ओर ताकते रविशंकर को अब यह नहीं सूझ रहा कि वे अपनी बहू के जीवन में कैसे खुशियों की बहार लाएंगे। सारी तैयारियां होने के बाद भी बारात नहीं आने से मवई ही नहीं झौतेश्वर तक हरेक स्तब्ध है।
जानकारी लगते ही पहुंची एसपी कार्यालय - जबलपुर के रांझी पिपरिया निवासी ट्रांसपोर्ट व्यवसायी राजेश सोनी द्वारा पुनर्विवाह किए जाने की सूचना पाकर उसकी पूर्व पत्नी निशा सोनी गुरूवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँच गई और पति द्वारा तलाक लिए बिना अन्यत्र शादी करने और उसे रोकने को लेकर हंगामा मचा दिया। पुलिस अधिकारियों द्वारा निशा को तत्काल महिला सेल भेजा गया, जहां उसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उसके पति राजेश व उसके परिजनों को बुलाया गया और दोनो पक्षों की सुनवाई की गयी। काउंसलिंग उपरांत राजेश बारात न ले जाने के लिए राजी हो गया।
 

Created On :   27 Nov 2020 9:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story