अमरोहा में आवारा कुत्तों ने 9 साल के बच्चे को मार डाला

Stray dogs kill 9-year-old in UPs Amroha
अमरोहा में आवारा कुत्तों ने 9 साल के बच्चे को मार डाला
यूपी अमरोहा में आवारा कुत्तों ने 9 साल के बच्चे को मार डाला

डिजिटल डेस्क, अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में आवारा कुत्तों ने नौ साल के एक बच्चे को मार डाला और उसके चचेरे भाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया। शशिकांत और कृष नाम के लड़के अपने चाचा के साथ खेतों में थे, जब सोमवार की शाम उन पर कुत्तों ने हमला कर दिया। दो लड़कों के चाचा देवेश चौहान ने कहा कि मैं उस जगह से लगभग 50 मीटर दूर खेत में काम कर रहा था जहां पर घटना हुई थी।

अचानक, लगभग दस कुत्तों ने हमला किया और बच्चों को घसीटना शुरू कर दिया। मैं जल्दी से उन्हें बचाने के लिए दौड़ा। उनकी मदद के लिए चिल्लाने के बाद, कुछ किसान जो काम पास के खेत में थे, वे भी आ गए। हमने कुत्तों को डराकर भगा दिया। जब तक दोनों बच्चों को बचाया गया, तब तक वे गंभीर रूप से घायल हो चुके थे।

उन्हें तुरंत हसनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने शशिकांत को मृत घोषित कर दिया। कृष को आगे के इलाज के लिए लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज, मेरठ रेफर कर दिया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस बीच, इस घटना से स्थानीय लोगों में गुस्सा फूट पड़ा क्योंकि उन्होंने कई बार आवारा कुत्तों के खतरे की शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

बाद में मृतक के परिजनों ने सरकार से मुआवजे की मांग को लेकर हसनपुर में अतरसी रोड जाम कर दिया। स्थानीय भाजपा विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी और हसनपुर एसडीएम सुधीर कुमार ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को आश्वासन दिया जिसके बाद जाम हटा लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story