कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला, सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त करने प्रशासन को सौंपे ज्ञापन

submitted a memorandum to the administration to fix the security system
कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला, सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त करने प्रशासन को सौंपे ज्ञापन
मंडला कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला, सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त करने प्रशासन को सौंपे ज्ञापन

डिजिटल डेस्क , मंडला। जिला अस्पताल में बीती रात करीब 10.30 नर्सिंग  ऑफीसर के साथ मारपीट और अभद्रता का मामला सामने आया है, आईसीयू में तैनात नर्सिंग ऑफीसर के पास दवाई लेने गये युवकों के द्वारा सैनेटाइजर फेंककर हमला किया गया। जिससे नर्सिंग ऑफिसर हो चोट है। इस घटना के विरोध में अस्पताल का नर्सिंग स्टॉफ हड़ताल पर चला गया। पुलिस के द्वारा आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है।
जानकारी के मुताबिक जिला अस्पताल में रात्रि करीब 10.30 बजे शुभम बैष्णव निवासी महाराजपुर अपने चार साथियों के साथ चोट का उपचार कराने के लिए जिला अस्पताल पहुंचा। यहां चिकित्सकीय परीक्षण और मरहम पट्टी के बाद दवा लेने के लिए आईसीयू वार्ड में पहुंच गया। शुभम के साथ आईसीयू स्टॉफ रूम में चले गये। यहां सैनैटाइजर उठाकर सैनेटाइज करने लगे। आईसीयू वार्ड में शोर शराबा ना हो, इसके लिए ड्यूटी में मौजूद नर्सिंग ऑफिसर सपना चंद्रौल के द्वारा उन्हे कैज्यूल्टी में सेेनेटाइजर उपयोग करने के लिए कहा गया। इस बात से सभी युवक भड़क गये और सपना चंद्रौल के साथ गाली गलौच शुरू कर दी। इसके बाद एक युवक ने सेनैटाइजर की बाटल से सपना पर हमला कर दिया। जिससे सपना के होंठ पर चोट आई। इसके बाद सभी वहां से चले गये। इस घटना की सूचना डायल 100 को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन उन्हें आरोपी नहीं मिले।
स्टॉफ ने की हड़ताल-
सुबह इस घटना की जानकारी नर्सिंग स्टॉफ के द्वारा अस्पताल प्रबंधन और पुलिस को दी और हमले के विरोध में हड़ताल शुरू कर दी। यहां अस्पताल परिसर में नर्सिंग स्टॉफ एकत्र हो गये और विरोध शुरू कर दिया। यहां आरोपियों की गिरफ्तारी नही होने तक हड़ताल पर रहने की बात कहीं गई। नर्सिंग स्टॉफ के हड़ताल पर चले जाने के कारण अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई है। मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। खासकर अस्पताल में भर्ती मरीजों को दिक्कत हुई, हालाकि इमरजेंसी सेवाएं चालू रखी गई थी।
पुलिस ने किया मामला दर्ज-
नर्स हड़ताल की सूचना के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। यहां नर्सिंग ऑफिसर के बयान दर्ज किये गये। एमएलसी कराई गई और आरोपियों के खिलाफ मारपीट गाली गलोच समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के द्वारा आरोपियों की शिनाख्त के लिए सीसीटीव्ही फुटेज चैक किये गये और अस्पताल के ओपीडी काउंटर में दर्ज नाम के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।
प्रशासन को सौंपा ज्ञापन-
जिला अस्पताल में नर्सिंग स्टॉफ के साथ हुई अभद्रता और मारपीट के विरोध में एएससी और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें मांग की है कि आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। जिला अस्पताल की चौकी में 24 घंटे स्टाफ तैनात किया जाए। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति ना हो, इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था सुधारी जाए। एएसएसी गजेंद्र सिंह कवर के द्वारा आश्वासन दिया गया है कि सुरक्षा व्यवस्था सुधारी जाएगी।
आये दिन हो रही घटनाएं-
यहां जिला अस्पताल में स्टॉफ और डॉक्टर के साथ आये दिन मारपीट और अभद्रता की घटनाएं हो रही है। एक माह पहले अनीता सिंगौर के साथ एक शराबी ने अभद्रता की थी, नर्सिंग स्टॉफ को बचने के लिए स्टॉफ रूम में बंद होना पड़ा है। इसके बाद डॉ अंजना मरावी को अटेंडर ने स्टूल मारने के लिए उठा लिया था, एक सप्ताह बाद फिर नर्सिंग स्टॉफ के साथ मारपीट की घटना हो गई है।
चिकित्सकों का मिला समर्थन-
नर्सिंग स्टॉफ के विरोध प्रदर्शन को चिकित्सकीय स्टाफ का समर्थन मिला है, यहां अस्पताल के चिकित्सकों ने विरोध में इमरजेंसी ड्यूटी ही चालू रखी। चिकित्सकों के द्वारा ओपीडी बंद रखी गई है। यहां चिकित्सकों ने भी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
इनका कहना है
घटना के बाद नर्सिंग स्टॉफ की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, आरोपियों के खिलाफ कारवाई की जा रही है।
आशीष धुर्वे टीआई कोतवाली.

Created On :   11 Feb 2022 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story