एनसीबी की हिरासत में सुशांत का दोस्त पवार, ड्रग्स पहुंचाने का आरोप 

Sushants friend Pawar in NCB custody, accused of delivering drugs
एनसीबी की हिरासत में सुशांत का दोस्त पवार, ड्रग्स पहुंचाने का आरोप 
एनसीबी की हिरासत में सुशांत का दोस्त पवार, ड्रग्स पहुंचाने का आरोप 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त और सहायक निर्देशक ऋषिकेश पवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पवार पर अभिनेता तक ड्रग्स पहुंचाने का आरोप है। खबर लिखे जाने तक एनसीबी पवार से पूछताछ कर रही थी। इससे पहले पवार को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुआ था। पिछले कई दिनों से फरार पवार की अग्रिम जमानत याचिका एनडीपीएस कोर्ट ने खारिज कर दी थी। जिसके बाद मंगवार सुबह उसे एनसीबी ने हिरासत में ले लिया। सुशांत की मौत से जुड़े मामले की पूछताछ के दौरान एक ड्रग पेडलर ने पवार का नाम लिया था। सुशांत के लिए काम करने वाले दीपेश सावंत ने भी जांच एजेंसी को पवार से जुड़ी जानकारी दी थी। पवार ने कुछ दिनों सुशांत के मैनेजर के तौर पर काम किया था लेकिन आरोप है कि काम छोड़ने के बाद भी वह ड्रग्स सप्लाई के लिए अभिनेता से मुलाकात करता था। 

एमडी के साथ तीन गिरफ्तार

महानगर में नशे के कारोबार में लिप्त तीन और लोगों पर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शिकंजा कसा है। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे के मुताबिक पहले माहिम रेलवे स्टेशन के पास से गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाकर मोहम्मद बिलाल और शेख गुलाम गोश नाम के आरोपियों को दबोचा गया। दोनों के पास के 136 ग्राम एमडी जब्त की गई। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वे शहबाज शाह आलम शेख नाम के व्यक्ति के लिए काम करते हैं। इसके बाद एनसीबी ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। 

बिटकॉइन से ड्रग्स खरीदने वाले को जमानत से इंकार

उधर मुंबई की एक विशेष अदालत ने बिटकॉइन के जरिए डार्क वेब पर ड्रग्स खरीदने व बेचने के मामले में आरोपी एक 20 वर्षीय आरोपी को जमानत देने से इंकार कर दिया है। विशेष न्यायाधीश बीवी वाघ ने कहा कि प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद फरोख्त समाज के लिए घातक है। आरोपी के वकील ने दावा किया था कि मेरे मुवक्किल को इस मामले में फंसाया गया है और उसकी इस प्रकरण में कोई भूमिका नहीं है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों ने मेरे मुवक्किल को लेकर काल्पनिक कहानी बनाई है। किंतु मामले से जुड़े तथ्यों पर गौर करने के बाद न्यायाधीश कहा कि इस मामले में आरोपी की संलिप्तता नजर आती है। इसलिए उसके जमानत आवेदन को खारिज किया जाता है। आरोपी सलीम को पिछले साल इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। 


 

Created On :   2 Feb 2021 4:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story