सागर पब्लिक स्कूल से शिक्षिका को नौकरी से हटाया, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट 

Teacher removed from job from Sagar Public School, National Commission for Scheduled Castes seeks report from Collector
सागर पब्लिक स्कूल से शिक्षिका को नौकरी से हटाया, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट 
भोपाल सागर पब्लिक स्कूल से शिक्षिका को नौकरी से हटाया, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट 

डिजिटल डेस्क,भोपाल। भोपाल के रोहित नगर स्थित निजी सागर पब्लिक स्कूल से म्यूजिक शिक्षिका अनीता पथोडिया को नौकरी से निकालने के मामलें में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने भोपाल कलेक्टर, पुलिस आयुक्त और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से 15 दिन में जवाब मांगा है। स्कूल प्रबंधन ने शिक्षिका को अमानित कर बिना नोटिस दिए नौकरी से निकाल दिया था। इस मामले में शिक्षिका की तरफ से अनुसूचित जाति आयोग, स्कूल शिक्षा विभाग और पुलिस को शिकायत की गई थी। जिसमें जातिसूचक अपशब्द बोलकर बिना नोटिस दिए स्कूल से निकालने की बात कही थी। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल से जवाब तलब भी किया गया था, लेकिन बाद में अधिकारियों ने मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखाई। 

अब इस मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पीड़िता और आरोपी के सबंध में जानकारी मांगी है। इसमें एफआईआर की कॉपी से लेकर अब तक की गई कार्रवाई की पूरी डिटेल उपलब्ध कराने को कहा गया है। 
शिक्षिका की शिकायत के अनुसार स्कूल प्रबंधन ने उनको जाति सूचक शब्द बोलकर हटा दिया। वह 8 साल से स्कूल में पदस्थ थी। शिक्षका का आरोप है कि उनको वेतन भी नहीं दिया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन पुराने शिक्षकों को हटाने के षड्यंत्र के लिए प्रताड़ित कर रहा है। ताकि उनको ग्रेच्यूटी समेत अन्य सुविधाओं का लाभ ना देना पड़ा।

Created On :   6 Oct 2022 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story