फिर पकड़ाई 10 लाख की 300 बोरी सुपारी, नहीं थम रही सुपारी की तस्करी

Cheating betel nut shop, raid on factory and warehouse
नहीं थम रहा घटिया सुपारी का गोरखधंधा, कारखाना और गोदाम पर छापा
फिर पकड़ाई 10 लाख की 300 बोरी सुपारी, नहीं थम रही सुपारी की तस्करी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाड़ी पुलिस स्टेशन अंतर्गत ट्रांसपोर्ट क्षेत्र लावा दवलामेटी रोड पर वाड़ी पुलिस ने  300 बोरी सड़ी सुपारी जब्त की। कीमत लगभग 10 लाख 30 हजार रुपए बताई गई है। यह खेप कर्नाटक से दिल्ली जा रही थी। सुपारी से भरा ट्रक इसके पहले भी पुलिस ने जब्त किया है। लगातार कार्रवाई जारी है ।नागपुर से सुपारी तस्करी के तार  जुड़े होने का पहले भी खुलासा हो चुका है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।  

दूसरे ट्रक में कर रहे थे लोड
खड़गाव रोड, साउथ इंडिया ट्रांसपोर्ट वाड़ी से सुपारी को वाड़ी एलएमटी गोडाउन लावा में लाया जा रहा था, लेकिन साउथ इंडियन ट्रांसपोर्ट में खराब रास्ता होने से सुपारी को लावा दवलामेटी रोड पर एक ट्रक से दूसरे ट्रक में लोड किया जा रहा था। साउथ इंडियन ट्रांसपोर्ट के मैनेजर अशोक नेवारे ने बताया कि दिल्ली के लिए सुपारी जा रही थी। वर्धमान नगर, नागपुर के जयदीप भाई और मुंबई के धर्मेंद्र भाई के कारोबार की यह खेप है। साउथ इंडिया ट्रांसपोर्ट के ट्रक (क्र. एम एच 38 डी 2511) से यह खेप ट्रक (क्र. एम एच 40वाई 1021) में लोड की जा रही थी। 

पहुंचे आला अधिकारी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसारवाड़ी पुलिस के सेकंड पीआई दीपक पाटील, एपीआई देवीदास चोपड़े, एएसआई राजाराम ढोरे ने रंगे हाथ आरोपियों को पकड़ा। इसके बाद ट्रक को पुलिस स्टेशन लाया गया। फूड अधिकारी ललित सोयाम को रात 8 बजे जानकारी दी गई। ललित सोयाम ने थाने में पहुंचकर सुपारी के बिल की जांच की। थाने में ट्रक के मालिक व ट्रांसपोर्टर भी पहुंचे थे। सुपारी को जांच के लिए भेजने की जानकारी दी गई। रिपोर्ट आने तक ट्रक पुलिस स्टेशन में ही सील किया गया। प्रतिबंधित सुपारी इंडोनेशिया की बताई गई है। कार्रवाई को अन्न सुरक्षा अधिकारी ललित सोयाम, महेश चहांदे,अन्न सुरक्षा अधिकारी ने अंजाम दिया।

जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई
  300 बोरियां सील की गई हैं। जांच के लिए सैंपल प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।
-ललित सोयाम, अन्न सुरक्षा अधिकारी नागपुर 

Created On :   7 Jan 2020 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story