रेत खनन में मनमानी पर कलेक्टर ने गठित की जांच टीम, घाट जाकर जांच के दिए निर्देश 

The collector constituted an investigation team on arbitrariness in sand mining
रेत खनन में मनमानी पर कलेक्टर ने गठित की जांच टीम, घाट जाकर जांच के दिए निर्देश 
 शहडोल रेत खनन में मनमानी पर कलेक्टर ने गठित की जांच टीम, घाट जाकर जांच के दिए निर्देश 

 डिजिटल डेस्क शहडोल सोन नदी से रेत खनन के दौरान नियमों को ताक पर रखकर मनमाने खनन और परिवहन को लेकर कलेक्टर ने जांच टीम गठित की है। बता दें कि जिले में रेत खनन के दौरान रेत ठेका कंपनी वंशिका कंस्ट्रक्शन द्वारा सोन नदी के पटासी घाट पर नदी की बीच धार से पोकलेन मशीन लगाकर पानी के अंदर से रेत निकालने और पोड़ीकला घाट पर खदान सीमा का पालन नहीं करने का मामला पहले ही सामने आ चुका है। ग्रामीणों का आरोप है कि इन दिनों कई घाट पर नदी से रेत निकालकर स्टॉक की रायल्टी से परिवहन का खेल चल रहा है। 

भाजपा विधायक ने कहा- पर्यावरण का नुकसान नहीं होने देंगे

सोन नदी पर पोड़ीकला रेत खदान में ठेका कंपनी वंशिका कंस्ट्रक्शन द्वारा अनुबंध शर्तों का उलंघन और नियमों को ताक पर रखकर पानी के अंदर से रेत निकालने मामले में ब्यौहारी से भाजपा विधायक शरद कोल ने मोर्चा खोल दिया है। ब्यौहारी से भाजपा विधायक शरद कोल ने दैनिक भास्कर से चर्चा में कहा कि रेत खनन में माइनिंग अधिनियम का पालन नहीं हो रहा है तो यह चिंता का विषय है। बात पर्यावरण के रक्षा की हो या जंगल को नुकसान की। अगर कानून की अनदेखी हो रही है तो यह सरासर गलत है। ऐसे व्यक्ति की शिकायत होगी। हम कलेक्टर से कहते हैं। कार्रवाई जरुर होगी। मैं एक चीज बता दूं कि ऐसे मामलों में पूर्व में शिकायत किया था जिसमें बड़ा एक्शन हो चुका है। रेत में बड़ी कार्रवाई का वह मध्यप्रदेश के अंदर बड़ा मामला था। इस बार बात पुन: रखूंगा। कलेक्टर को कहते हैं एक्शन होगा। पर्यावरण की चिंता तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी रहती है। हमारी कोशिश है कि ऐसी गतिविधियां नहीं हो जिससे जल, जंगल व जमीन को नुकसान हो।
-रेत घाट की जांच के लिए टीम गठित की है। जांच टीम से कहा गया है कि घाट पर जांच करें और रिपोर्ट सौंपे। रिपोर्ट आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
वंदना वैद्य कलेक्टर

Created On :   4 Dec 2022 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story