जिले को यूरिया खाद की 2 दिन में 2 रैक प्राप्त आगले 3 दिनों में एक रैक डीएपी एवं 2 रैक यूरिया आना प्रस्तावित!

जिले को यूरिया खाद की 2 दिन में 2 रैक प्राप्त आगले 3 दिनों में एक रैक डीएपी एवं 2 रैक यूरिया आना प्रस्तावित!
यूरिया खाद जिले को यूरिया खाद की 2 दिन में 2 रैक प्राप्त आगले 3 दिनों में एक रैक डीएपी एवं 2 रैक यूरिया आना प्रस्तावित!

डिजिटल डेस्क | होशंगाबाद जिले में यूरिया खाद की आपूर्ति मांग अनुसार लगातार हो रही है, जिसका मार्कफैड के डबललॉक गोदाम, एम.पी.एग्रो गोदाम, सहकारी समितियाँ एवं निजी विक्रेताओं के माध्यम से वितरण कराया जा रहा है । कलेक्टर होशंगाबाद श्री नीरज कुमार सिंह द्वारा जिले में उर्वरकों की उपलब्धता एवं वितरण की सतत मॉनिटरिंग की जा रही है।

उप संचालक कृषि श्री जे आर हेडाऊ ने बताया कि 16 अक्टूबर को पिपरिया रैक पाइंट पर आई.पी.एल. कंपनी की 2309 मै0टन यूरिया की रैक प्राप्त हुई है एवं 17 अक्टूबर को पिपरिया रैक पाइंट पर एनएफएल कंपनी की 1300 मीट्रिक टन की एक रैक और प्राप्त हो चुकी है, जिसका भण्डारण डबल लॉक केन्द्रों एवं समितियों में कराकर वितरण का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है । आगामी 03 दिवसों में पी.पी.एल. कंपनी की 2600 मैट्रिक टन डीएपी की एक रैक इटारसी एवं 02 रैक यूरिया पिपरिया (2600 मै0टन) एवं इटारसी ( 1300 मै0टन) रैकपाइंट पर आना प्रस्तावित है ।

इस प्रकार मांग अनुसार जिले को लगातार उर्वरकों की आपूर्ति हो रही है। उप संचालक कृषि ने बताया कि अभी वर्तमान में रबी फसलों की बोनी प्रारंभ नहीं हुई है। रबी फसलों की बुआई का कार्य 25 अक्टूबर से प्रारंभ होगा । रबी फसलों में यूरिया की पहली मात्रा बुआई के 20 दिन बाद प्रदाय की जाती है इस प्रकार किसान भाईयों को लगभग 25 दिन बाद यूरिया की आवश्यकता होगी। किसान भाईयों को अभी से ही लगातार यूरिया एवं डी०ए०पी० का मांग अनुसार पर्याप्त भण्डारण कराकर वितरण सुनिश्चित कराया जा रहा है । किसान भाईयों को निरंतर मांग अनुसार पर्याप्त उर्वरक समय पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

Created On :   18 Oct 2021 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story