मुंबई मैराथन में फिर रहा इथियोपिआई खिलाड़ियों का दबदबा

The Ethiopian players are big winners of the Mumbai marathon
मुंबई मैराथन में फिर रहा इथियोपिआई खिलाड़ियों का दबदबा
मुंबई मैराथन में फिर रहा इथियोपिआई खिलाड़ियों का दबदबा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मैराथन में एक बार फिर इथियोपिआई खिलाड़ियों का दबदबा रहा। पुरुष वर्ग में सालोमैन डेक्सिसा जबकि महिला वर्ग में अमानी गोबेना ने बाजी मारी। दोनों इथियोंपिया के हैं। ग्यारहवें साल भी मैराथन को लेकर मुंबई को लोगों क का उत्साह बरकरार रहा। आम लोगों के साथ साथ इसमें बॉलीवुड समेत विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े दिग्गजों ने भी हिस्सा लिया। सोलोमन और अमाने गोबीना इथोपिया ने रविवार को दोहरा खिताब दिलाते हुए बाजी मारी।


दो घंटे नौ मिनट 34 सेकेंड में फुल मैराथन

22 साल के डेक्सिसा ने दो घंटे नौ मिनट 34 सेकेंड में 42 किलोमीटर की फुल मैराथन पूरी की। दूसरे नंबर पर उनके ही देश के सुमेट अकालन्यू रहें जबकि कीनिया के जोशुका किपकोरी तीसरे नंबर पर रहे। महिला वर्ग की विजेता गोबेना ने अपनी दौड़ दो घंटे 25 मिनट 49 सेकंड में पूरी की उन्होंने कीनिया की बोर्नेस किटूर को हराया जो पिछले साल मुंबई मैराथन की विजेता थीं। इथियोपिया की सुको जेनेमो तीसरे नंबर पर रहीं। 


ड्रीम रन में प्रतिस्पर्धियों ने लिया हिस्सा

भारतीय पुरुषों में गोपी थोनाकल प्रथम जबकि नितेंद्र सिंह रावत दूसरे स्रीनू बुगथा तीसरे स्थान पर रहें। महिला वर्ग में सुधा सिंह पहले नंबर पर रहीं। हाफ मैराथन में प्रदीप कुमार सिंह ने बाजी मारी। शंकरपाल थापा दूसरे और दीपक कुंभारे तीसरे क्रमांक पर रहे। महिला वर्ग में संजीवनी जाधव प्रथम और मोनिका आथरे दूसरे नंबर पर रहीं। इसके अलावा 10 किलोमीटर्स रन, सीनियर सिटिजन्स रन, ह्वीलचेयर रन और ड्रीम रन में भी बड़ी संख्या में प्रतिस्पर्धियों ने हिस्सा लिया। मैराथन में बड़ी संख्या में सेलिब्रिटीज और आम लोग भी विभिन्न मुद्दों को समर्थन देने के लिए दौड़े। 


ये था रूट
धावकों को रेस के दौरान किसी भी प्रकार का भ्रम न हो इसके लिए मार्गों में बदलाव किया गया था। अब तक 42 किलोमीटर की दौड़ में शामिल प्रतिभागियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए सीधे वीर नरीमन रोड (फ्लोरा फाउंटेन की ओर) जाकर डीएन रोड से होकर सीएसएमटी पहुंचना होता था। इस साल धावकों को फ्लोरा फाउंटेन के बजाय करमवीर भाउराव पाटील मार्ग से लेफ्ट लेकर हजारीमल सोमानी रोड पहुंचना हुआ।

 

Created On :   21 Jan 2018 1:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story